logo-image

कपिल देव ने क्रिकेट सलाहकार समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामला

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के प्रमुख थे. सीएसी का गठन केवल भारतीय टीम के मुख्य कोच के चयन के लिए किया गया था.

Updated on: 02 Oct 2019, 04:16 PM

नई दिल्ली:

कपिल देव ने हितों के टकराव के मुद्दे पर तीन सदस्यीय एड-हॉक क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) से इस्तीफा दे दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल इस समिति के प्रमुख थे. कपिल देव के इस्तीफे को लेकर सूत्र ने कहा, "हां कपिल देव ने सीएसी प्रमुख के पद से अपना इस्तीफा भेज दिया है."

ये भी पढ़ें- AUSW vs SLW: चौके-छक्कों की बरसात में भीग गया सिडनी, एलिसा हिली के आगे श्रीलंका ने टेके घुटने

सूत्र ने कहा, "इसे लेकर प्रशासकों की समिति (सीओए) को आधिकारिक घोषणा करनी चाहिए थी कि इस समिति को खत्म कर दिया गया है क्योंकि विनोद राय इस बात को लेकर मुखर हैं कि सीएसी का गठन केवल भारतीय टीम के मुख्य कोच के चयन के लिए किया गया था."

ये भी पढ़ें- INDW vs SAW: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 51 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

उन्होंने कहा, "शायद इस मामले में दिग्गज खिलाड़ियों पर हितों के टकराव के जो आरोप लग रहे हैं, उस शर्मनाक स्थिति से बचा जा सकता था." इससे पहले, शांता रंगास्वामी ने भी हितों के टकराव मामले के कारण सीएसी से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: विराट कोहली के पास दिग्गजों के क्लब में शामिल होने का मौका, तेंदुलकर-सहवाग-द्रविड़ ही हैं मेंबर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एथिक्स ऑफिसर डी.के. जैन द्वारा हितों के टकराव मुद्दे पर सीएसी को भेजे गए नोटिस से दुखी होकर रंगास्वामी ने यह निर्णय लिया था.