logo-image

Ashes 2019: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया नहीं करेगा ‘बाउंसर्स की जंग’ का सामना

स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर का बाउंसर गले पर लगा था और 92 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था.

Updated on: 21 Aug 2019, 04:55 PM

नई दिल्ली:

चोट के कारण स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के तीसरे एशेज टेस्ट से बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे मैच में बाउंसर्स के मुकाबले से बचने की ताकीद की है. स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर का बाउंसर गले पर लगा था और 92 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया (Australia) को तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कमी खलेगी.

गेंद से छेड़खानी के कारण एक साल तक क्रिकेट से दूर रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने पहले एशेज टेस्ट में 144 और 142 रन बनाए थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 251 रन से जीत दर्ज की थी. दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जगह मार्नस लाबुशाने बल्लेबाजी में पहले सबस्टि्यूट खिलाड़ी बने.

और पढ़ें: POLL : टेस्‍ट क्रिकेट में भारत का सबसे बेहतर कप्‍तान कौन, यहां जानें 48 हजार लोगों की राय

विश्व कप (World Cup) विजेता गेंदबाज आर्चर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर बाउंसर की बौछार करके अपने पहले टेस्ट में पांच विकेट चटकाए थे. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पास भी पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क के रूप में शानदार तेज गेंदबाज हैं.

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि उनकी टीम 18 साल बाद इंग्लैंड में एशेज जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने के अपने लक्ष्य से डिगने वाली नहीं है.

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा, ‘हम यहां सिर्फ जीतने आए हैं. यह अहम का मुकाबला नहीं है. हमें टेस्ट मैच जीतना है, चोट देने का मुकाबला नहीं. चोट देकर मुकाबले नहीं जीते जाते.’

और पढ़ें: लाल गेंद से बल्‍लेबाजों पर कहर बरपाने के लिए तैयार भारत का यह गेंदबाज

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा, ‘हर गेंदबाज बाउंसर फेंकना जानता है. हमें अगर उससे बल्लेबाज को आउट करने में मदद मिलती है तो हम उनका इस्तेमाल करेंगे वरना नहीं.’

इंग्लैंड टीम में अभी भी जेम्स एंडरसन की वापसी नहीं हुई है जो चोट के कारण पहले टेस्ट में चार ओवर फेंककर ही बाहर हो गए थे. इंग्लैंड का फोकस स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की गैर मौजूदगी का फायदा उठाने पर होगा. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एजबस्टन में पहली पारी में आठ विकेट 122 रन पर गंवा दिए थे जिसके बाद संकटमोचक स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने टीम को 284 रन तक पहुंचाया. आर्चर और बेन स्टोक्स जैसे गेंदबाज शुरूआती दबाव बनाकर इंग्लैंड की सीरीज में वापसी कराने के इरादे से उतरेंगे.