logo-image

300 विकेट और 6000 रन बनाने वाले जलज सक्‍सेना को मिले टीम इंडिया में जगह, 11 हजार लोगों की जानें राय

घरेलू क्रिकेट में भारत के जलज सक्‍सेना ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत मुश्‍किल है. जलज ने जहां एक ओर 6000 रन बनाए हैं, वहीं उन्‍होंने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 300 विकेट भी लिए हैं.

Updated on: 02 Sep 2019, 05:03 PM

नई दिल्‍ली:

घरेलू क्रिकेट में भारत के जलज सक्‍सेना ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत मुश्‍किल है. जलज ने जहां एक ओर 6000 रन बनाए हैं, वहीं उन्‍होंने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 300 विकेट भी लिए हैं. यह अपने आप में गजब का कीर्तिमान है. बड़े बड़े क्रिकेटर अब तक यह काम नहीं कर पाए हैं. अब सवाल यही है कि इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी उन्‍हें भारतीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिली. इससे पहले जिन खिलाड़ियों ने ऐसा काम किया, वह सभी कभी न कभी भारत के लिए खेले हैं.

यह भी पढ़ें ः T-20 क्रिकेट : ब्रायन लारा ने लेटकट से मारा चौका, देखें वीडियो

एनएन स्पोर्ट्स पर जब यह सवाल पूछा गया तो भारी संख्‍या में लोगों ने जलज को टीम में शामिल करने की बात कही. सवाल यही पूछा गया था कि क्‍या जलज सक्‍सेना को टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए. इस पोल पर 11 हजार से अधिक लोगों ने वोट दिए. खास बात यह रही कि इन 11 हजार में से 92 फीसद लोग मानते हैं कि जलज को टीम इंडिया में जगह मिलनी ही चाहिए. वहीं आठ फीसद लोग ही ऐसे हैं जो कह रहे हैं कि अब जलज को टीम में शामिल करने का कोई फायदा नहीं. वहीं इस पोल पर लोगों ने अपने कमेंट भी दिए हैं, जलज को अभी तक टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाई है, इससे लोग नाराज हैं. संगीत रावत कहते हैं कि सबसे ज्‍यादा अन्‍याय इसी खिलाड़ी के साथ हुआ है. वहीं अमन कहते हैं कि जलज को मौका मिलना ही चाहिए, वहीं जीतू मीना का कहना है कि इस बार के तो सिलेक्‍टर ही गलत हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA T-20 Match : क्रिकेट के रोमांच के लिए बुकिंग शुरू, जानें कहां और कितने में मिल रही है टिकट

हालांकि कुछ लोगों ने जलज की उम्र का भी सवाल उठाया है. उनका कहना है कि उनकी उम्र काफी हो चुकी है, उन्‍होंने अब तक अच्‍छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अब भारतीय टीम को देने के लिए उनके पास कुछ खास नहीं है. इसलिए अब उन्‍हें टीम में रखने का कोई फायदा नहीं.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया देखती रह गई और श्रीलंका ने T-20, वनडे और टेस्‍ट में कर दिखाया ये कमाल

अब तक यह खिलाड़ी कर चुके हैं ये कमाल
जलज सक्‍सेना ने जो मुकाम हासिल किया है, वह इनसे पहले सीके नायडू, लाला अमरनाथ, विजय हजारे, वीनू मांकड़, चंदू सरवटे, पॉली उमरीगर, बापू नाडकर्णी, चंदू बोर्डे, एमएल जयसिम्‍हा, सलीम दुर्रानी, एस वेंकटराघवन, एस आबिद, मदनलाल, कपिल देव, रवि शास्‍त्री, मनोज प्रभाकर, सिराज बहुतुले और संजय बांगर ही हासिल का पाए हैं.

यह भी पढ़ें ः सलामी जोड़ी का फ्लॉप शो जारी, कप्‍तान विराट कोहली की उम्‍मीदों को लगा झटका

ये है जलज का रिकार्ड
जलज सक्‍सेना के खाते में इस वक्‍त 305 विकेट और 6044 रन हैं. एक ही मैच में शतक लगाने और उसी मैच में आठ विकेट लेने वाले वे अकेले भारतीय क्रिकेटर हैं. पिछले कुछ समय से उन्‍होंने आईपीएल में भी हिस्‍सा लिया है. वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं और इस वक्‍त दिल्‍ली कैपिटल के हिस्‍सा हैं. इसे दुर्भाग्‍य ही कहेंगे कि उन्‍हें देश के लिए खेलने का अवसर अभी तक नहीं मिला है.