ईरानी कप के बहाने World Cup की राह ढूंढेंगे अजिंक्य रहाणे, बिना उमेश के उतरी विदर्भ की टीम

News State Bureau  |   Updated On : February 12, 2019 11:49:13 AM
ईरानी कप के बहाने World Cup की राह ढूंढेंगे अजिंक्य रहाणे, बिना उमेश के उतरी विदर्भ की टीम

ईरानी कप के बहाने World Cup की राह ढूंढेंगे अजिंक्य रहाणे (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

शेष भारत के कप्तान अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) रणजी (Ranji) चैंपियन विदर्भ (Vidarbha) के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाले ईरानी कप मैच में बड़ा स्कोर बनाकर विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपना दावा पेश करने की कोशिश करेंगे. विदर्भ (Vidarbha) अपने लिए 2017-18 सत्र को यादगार बनाने की कोशिश करेगा लेकिन रणजी (Ranji) चैंपियन को अपने मुख्य तेज गेंदबाज उमेश यादव के बिना उतरना होगा.

ऐसे में विदर्भ (Vidarbha) के लिए काम आसान नहीं होगा क्योंकि शेष भारत टीम में टेस्ट उपकप्तान अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अलावा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी है.

अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ लिस्ट A के तीन मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक लगाए. उनकी निगाह विश्व कप टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज की जगह पर लगी है.

और पढ़ें: विक्रम राठौर मामले पर BCCI-COA का मतभेद आया सामने, अमिताभ चौधरी ने खत लिखकर जताई आपत्ति 

अग्रवाल, अय्यर और विहारी तीनों ही वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने के दावेदार नहीं हैं लेकिन अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पांच दिवसीय मैच में अच्छी पारी खेलने पर चयनकर्ताओं का ध्यान खींच सकते हैं. विदर्भ (Vidarbha) ने इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और कोच चंद्रकांत पंडित चाहेंगे कि उनके खिलाड़ी अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखें.

टीम को हालांकि उमेश की कमी खलेगी जिन्हें चोटिल होने के कारण विश्राम करने की सलाह दी गई है. उनके स्थान पर यश ठाकुर को लिया गया है.

विदर्भ (Vidarbha) की टीम में हालांकि 41 वर्षीय वसीम जाफर, बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे, विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर और तेज गेंदबाज रजनीश गुरबाणी जैसे खिलाड़ी हैं, जो अच्छी फॉर्म में हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत दौरे से पहले इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मिला देश का सर्वोच्च सम्मान 

आदित्य सरवटे ने रणजी (Ranji) फाइनल में चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज को अपने जाल में फंसाकर विदर्भ (Vidarbha) को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. उनकी निगाह अब अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को सस्ते में समेटने पर टिकी रहेगी.

First Published: Feb 12, 2019 11:48:15 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो