BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

RCB ने गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा ने तोड़ा नाता, इन्हें बनाया डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस

आईएएनएस  |   Updated On : August 23, 2019 06:03:35 PM
image courtesy: Entertainm360/ Twitter

image courtesy: Entertainm360/ Twitter (Photo Credit : )

बेंगलुरू:  

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कोच माइक हेसन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस नियुक्त किया गया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज साइमन कैटिच बैंगलोर के मुख्य कोच का पद संभालेंगे. बैंगलोर ने गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा से अलग होने का निर्णय लिया और अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को विराट जैसी आक्रामक सोच वाले कोच की जरूरत है, जानें कोहली की तारीफ में क्या बोले रमीज राजा

डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस के रूप में हेसन आरसीबी की नीति, रणनीति, कार्यक्रम, स्काउटिंग और प्रदर्शन प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होंगे. वह खिलाड़ियों और कोच के साथ काम करेंगे और बैंगलोर की टीम प्रबंधन का भी हिस्सा होंगे. बैंगलोर ने हेसन के लिए यह एक नई पोजिशन बनाई है. हेसन इससे पहले न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम के भी मुख्य कोच और मेंटोर रह चुके हैं और उनका अनुभव बैंगलोर के लिए बहुमूल्य साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में इस युवा खिलाड़ी को मिल सकती है महेंद्र सिंह धोनी की जगह! वीरेंद्र सहवाग ने भी जताई इच्छा

टीम के चेयरमैन संजीव चूरीवाला ने कहा, "बैंगलोर का उद्देश्य सबसे विश्वसनीय, सम्मानित एवं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टी-20 फ्रेंचाइज बनने का है और इसलिए हमारा निरंतर प्रयास टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए उत्कृष्ट एवं उच्च प्रदर्शन की संस्कृति बनाना है." हेसन ने भारतीय टीम का कोच बनने के लिए भी आवेदन किया था और रवि शास्त्री को हराने के बेहद करीब आ गए थे.

First Published: Aug 23, 2019 06:03:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो