IPL: 12 साल का साथ छोड़ कोलकाता नाइट राइडर्स को एक और सदस्य ने कहा अलविदा

News State Bureau  |   Updated On : July 20, 2019 09:43:06 AM
12 साल का साथ छोड़ कोलकाता नाइट राइडर्स को एक और सदस्य ने कहा अलविदा

12 साल का साथ छोड़ कोलकाता नाइट राइडर्स को एक और सदस्य ने कहा अलविदा (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट एंड्रयू लीपस (Andrew Leipus) ने इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) के साथ 12 साल तक जुड़े रहने के बाद अलग हो गये है. ऑस्ट्रेलिया के 49 साल के एंड्रयू लीपस (Andrew Leipus) इस टी20 लीग के शुरूआत से ही टीम से जुड़े हुए है.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) ने ट्वीट किया, 'बारह सत्र के बाद मैं केकेआर (KKR) से अलग हो रहा हूं. टीम के साथ इन वर्षों में सफर शानदार रहा और सुखद यादों के लिये सभी कोच, खिलाड़ी, सहायकों और प्रबंधन का आभार.'

और पढ़ें:  अलग अंदाज में नजर आएगी कोलकाता नाईट राइडर्स, अलग हुए जैक्स कैलिस और साइमन कैटिच

बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की स्वामित्व वाली इस फ्रेंचाइजी ने इससे पहले टीम के मुख्य कोच जैक कैलिस और उनके सहयोगी साइमन कैटिच से नाता तोड़ने की घोषणा की थी. साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस (Jaques Kalis) ने 2011 में केकेआर के साथ बतौर प्लेयर अपना नाता जोड़ा था. इसके बाद के कुछ साल खेले जबकि बाद में हेड कोच बन गए. 9 साल से वे टीम के साथ थे. 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जैक कैलिस (Jaques Kalis) अक्टूबर 2015 में कोलकाता टीम के मुख्य कोच बने थे. उन्हें ट्रेवर बेलिस के स्थान पर नया कोच चुना गया था. बेलिस इस समय इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच हैं.टीम आगामी सत्र के लिए नये कोचिंग सदस्यों के साथ उतरेगी.

और पढ़ें: जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला पर फैसले के लिए अक्टूबर तक इंतजार करेगा BCCI

एंड्रयू लीपस (Andrew Leipus) 1999 से 2004 तक भारतीय टीम के फिजियोथेरेपिस्ट रहे थे.

First Published: Jul 20, 2019 09:43:06 AM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो