logo-image

IPL: KXIP से दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए रविचंद्रन अश्विन, जानें क्या बोले कोच रिकी पॉन्टिंग

पॉन्टिंग का कहना है कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अश्विन बल्लेबाजों को बांध कर रख सकते हैं. दिल्ली के कोच ने कहा कि अश्विन इस पिच पर काफी प्रभावशाली साबित होंगे.

Updated on: 08 Nov 2019, 08:56 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स 11 पंजाब ने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्रेड किया है. किंग्स 11 पंजाब ने अश्विन के बदले बाएं हाथ के स्पिनर जगदीश सुचिथ को दिल्ली से लेकर अपनी टीम में शामिल किया है. लिहाजा आईपीएल के 13वें संस्करण में रविचंद्रन अश्विन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. अश्विन ने बीते 2 सीजन में किंग्स 11 पंजाब के लिए कप्तानी की थी.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK, 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 विकेट से पीटा, 2-0 से जीती सीरीज

रविचंद्रन अश्विन की टीम में जॉइनिंग को लेकर कोच रिकी पॉन्टिंग ने खुशी जताई है. पॉन्टिंग का कहना है कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अश्विन बल्लेबाजों को बांध कर रख सकते हैं. दिल्ली के कोच ने कहा कि अश्विन इस पिच पर काफी प्रभावशाली साबित होंगे.

ये भी पढ़ें- हॉकी: भारत को मिली पुरुष हॉकी विश्व कप 2022 की मेजबानी, 13 से 29 जनवरी तक खेला जाएगा टूर्नामेंट

अश्विन के टीम में शामिल होने के बाद पॉन्टिंग ने कहा, "अश्विन जिस टीम में भी होते हैं वह उसका अहम हिस्सा होते हैं. मुझे विश्वास है कि दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी ऐसा ही होगा. यह कोई छिपी बात नहीं है कि हमारे घरेलू मैदान की पिच थोड़ी धीमी है और वह स्पिनरों की मदद के लिए जानी जाती है. मुझे लगता है कि अश्विन अपनी चतुराई भरी गेंदबाजी से टीम पर बड़ा प्रभाव डालेंगे. मैं सुचिथ को शुभकामनाएं देता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह नई टीम के साथ जुड़ने को लेकर काफी उत्साहित हैं."

ये भी पढ़ें- IPL: किंग्स 11 पंजाब नहीं बल्कि अब इस टीम के लिए खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन, बीसीसीआई ने दी जानकारी

साल 2009 में चेन्नई सुपरकिंग्स के जरिए आईपीएल करियर शुरू करने वाले अश्विन ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए भी गेंदबाजी की थी. जिसके बाद वे किंग्स 11 पंजाब के साथ जुड़े थे. अश्विन ने 28 मैचों में पंजाब की कप्तानी की थी जिसमें से 12 में जीत और 16 में हार मिली थी. आईपीएल में अश्विन के नाम 125 विकेट हैं. उन्होंने यह विकेट 139 मैचों में 6.79 की औसत से लिए हैं. रविचंद्रन अश्विन आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.