IPL 2020 : एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा एक ही टीम से खेलेंगे, बीसीसीआई ने बनाया बड़ा प्‍लान

News State Bureau  |   Updated On : January 29, 2020 09:00:21 AM
आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 (Photo Credit : आईएएनएस )

नई दिल्‍ली :  

IPL 2020 : अगर आप आईपीएल (Indian Premier League 2020) के शौकीन हैं और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को अलग अलग टीमों में होने से यह तय नहीं कर पाते कि किस टीम को चीयर करें तो आपका काम आसान होने वाला है. अगर आप पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आईपीएल (Ipl 2020) में भी एक ही टीम से खेलते हुए देखना चाहते हैं तो वह भी दिन अब ज्‍यादा दूर नहीं है. यह तीनों खिलाड़ी एक ही टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे, वह मैच भी आईपीएल का ही होगा. अपनी मन मांगी मुराद पूरी करने के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने एक खास तैयारी शुरू कर दी है, जल्‍द ही इसे अमलीजमा पहना दिया जाएगा. अभी तक आप पूरा माजरा नहीं समझे होंगे तो हम आपकी मुश्‍किल आसान कर देते हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि यह सब कब, कैसे और क्‍यों होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : एशिया कप क्रिकेट से अपने आप को दूर रख सकता है भारत

दरअसल बीसीसीआई की प्‍लानिंग है कि आईपीएल की सभी आठ फ्रेंचाइजियों को मिलाकर दो ऑल स्‍टार टीमें बनाई जाएं. इन दो टीमों के बीच मुकाबला खेला जाए और वह भी आईपीएल के शुरू होने से पहले. ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार आठ में से चार फ्रेंचाइजियों को मिलाकर एक टीम बनाई जाए और और चार फ्रेंचाइजियों को मिलाकर एक और टीम बनाई जाए. अगर ऐसा हुआ तो किंग्‍स इलेवन पंजाब, दिल्‍ली कैपिटल, राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों को मिलाकर एक टीम बनाई जाएगी. वहीं दूसरी ओर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को मिलाकर एक टीम बनाई जा सकती है. फिलहाल इसकी तैयारी की जा रही है, हालांकि अभी यह तय नहीं है, वहीं यह मैच कहां खेला जाएगा, यह भी अभी तक फाइनल नहीं है. लेकिन बताया यही जा रहा है कि यह मैच आईपीएल के औपचारिक उद्घाटन से तीन दिन पहले खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः U19 World Cup 2020: आस्ट्रेलिया को हराकर अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

आईपीएल को लेकर पिछले दिनों हुई बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने यह विचार रखा है, जिस पर आगे भी विमर्श किया जा सकता है. फिलहाल यही बताया जा रहा है कि यह मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. अगर ऐसा हुआ तो आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा, जब आईपीएल के सभी दिग्‍गज खिलाड़ी दो टीमों बंटकर मैच खेलते हुए नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर ने दी युवाओं को सलाह- दुनिया के सामने कमजोरी नहीं लाना चाहते है तो शार्टकट...

चलिए अब हम आपको यह भी बता दें कि अगर यह मैच हुआ और दो टीमें बनीं तो कौन सा खिलाड़ी किस जोन में खेलता हुआ नजर आ सकता है. एक टीम में चेन्‍न्‍ई सुपरकिंग्‍स के महेंद्र सिंह धोनी, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के एबी डिविलियर्स, मुंबई इंडियंस जसप्रीत बुमराह, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के शेन वॉटसन, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हरभजन सिंह और मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा जैसे खिलाड़ी होंगे, वहीं दूसरी ओर से उन्‍हें मुकाबला देने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल, दिल्‍ली कैपिटल के ऋषभ पंत, राजस्‍थान रॉयल्‍स के बेन स्‍टोक्‍स, दिल्‍ली कैपिटल के श्रेयस अय्यर, कोलकाता नाइट राइडर्स के दिनेश कार्तिक, कोलकाता नाइट राइडर्स के पैट कमिंस, कोलकाता नाइट राइडर्स इयॉन मोर्गन और राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोफ्रा आर्चर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

First Published: Jan 29, 2020 08:30:12 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो