BREAKING NEWS
  • अवैध रूप से मीट बेचने के आरोप में कांग्रेस पार्षद समेत 3 लोग गिरफ्तार- Read More »
  • सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) आज BCCI के 39वें अध्‍यक्ष बनेंगे, खत्‍म होगा COA का शासन- Read More »
  • घुमंतू गैंग का सरगना बबलू मुठभेड़ में ढेर, यूपी STF ने किया एनकाउंटर- Read More »

IPL 2020 : किंग्‍स इलेवन पंजाब से छूटा इस खिलाड़ी का साथ, जानें अब किस टीम के साथ जुड़ेंगे

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 04, 2019 11:44:22 AM
आर अश्‍विन फाइल फोटो

आर अश्‍विन फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के ऑफ स्‍पिनर आर अश्‍विन (R Ashwin) अब किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के साथ नहीं रहेंगे. इस बार उनकी टीम बदल जाएगी. वे साल 2020 के आईपीएल (IPL 2020 )में पंजाब के लिए नहीं खेलेंगे, इसके कयास तो लंबे अर्से से लगाए जा रहे थे. यह साफ नहीं हो पा रहा था कि वे किस टीम के लिए खेलेंगे, लेकिन अब तस्‍वीर साफ हो गई है. ईएसपीएन क्रिकइन्‍फो के अनुसार बहुत ज्‍यादा संभावना है कि इस बार वे दिल्‍ली कैपिटल (Delhi Capital) के लिए खेलें. 

यह भी पढ़ें ः US OPEN : रोजर फेडरर हारकर हुए बाहर, ग्रेगॉर दिमित्रोव पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे

किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने अश्‍विन (R Ashwin)को साल 2018 की नीलामी के दौरान 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था, अब इन दोनों का साथ छूटने वाला है. यही नहीं उन्‍हें टीम का कप्‍तान भी बनाया गया था. लेकिन यह साथ दो साल का ही रहा.

यह भी पढ़ें ः जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 लगने के बाद 'लापता' खिलाड़ी अब मिले, जानें इरफान पठान ने क्‍या कहा

यह भी गौरतलब है कि कि दिल्‍ली के अलावा उनकी बात सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Haydrabad)से भी उनकी बात हुई थी, लेकिन अंतिम समय में यह डील फाइनल नहीं हो पाई. अब अश्‍विन और दिल्‍ली कैपिटल (Delhi Capital)के बीच बात लगभग फाइनल हो गई है. अगर यह डील अंतिम रूप लेती है तो दिल्‍ली कैपिटल (Delhi Capital)को एक अच्‍छा स्‍पिनर मिल जाएगा, जिससे टीम का प्रदर्शन अगले सत्र में अच्‍छा होने की उम्‍मीद है. अश्विन (R Ashwin)अब चौथी टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे, इससे पहले अश्‍विन चेन्नई सुपर किंग्स (Channai Superkings), राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब विराट कोहली ने सात साल के बच्‍चे से लिए आटोग्राफ तो देखें अनुष्‍का ने क्‍या दिया रिएक्‍शन

दिल्‍ली कैपिटल के लिए इसके अलावा कई और अच्‍छे स्‍पिनर खेल ही रहे हैं, जिसमें अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, राहुल तेवतिया, जलज सक्‍सेना, मयंक मारकण्‍डेय, संदीप लामिछाने आदि शामिल हैं. अश्‍विन के आने से टीम को मजबूती मिलेगी, अश्‍विन आईपीएल में बैट और बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. अश्‍विन पावर प्‍ले में भी अच्‍छी गेंदबाजी करते आ रहे हैं. अश्‍विन अब तक 139 आईपीएल मैच खेल चुके हैं और 6.79 के औसत से 125 विकेट झटक चुके हैं. यह 50 से अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्‍छा है. अश्‍विन की कप्‍तानी में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने अब तक कुल 12 मैच जीते हैं, वहीं 16 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टीम ने पिछले दो आईपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन वह प्‍लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई.

यह भी पढ़ें ः पत्‍नी के फोटो शेयर करने पर भड़क उठे अश्‍विन, जानें क्‍यों हुए नाराज और क्‍या लिखा

अश्‍विन अब तक किंग्‍स इलेवन पंजाब की कप्‍तानी भी करते आ रहे थे. अब टीम को नए कप्‍तान की भी जरूरत पड़ेगी. माना जा रहा है कि विकेट कीपर बल्‍लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) टीम के कप्‍तान हो सकते हैं. इससे पहले किंग्‍स के कोच माइक हेसन के साथ ही पूरे कोचिंग स्‍टॉफ को हटा दिया गया था. टीम मालिकों के अनुसार टीम में इस बार काफी बदलाव देखने को मिलेंगे.

First Published: Sep 04, 2019 10:48:16 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो