BREAKING NEWS
  • जिस गांव के पास भारत ने किया था परमाणु परीक्षण वहां बम मिलने से मचा हड़कंप- Read More »

IPL 2020 : बड़ा बदलाव, अब यह खिलाड़ी संभालेगा किंग्‍स इलेवन पंजाब की कमान

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 04, 2019 01:49:21 PM
किंग्‍स इलेवन पंजाब फाइल फोटो

किंग्‍स इलेवन पंजाब फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

अगले साल होने वाले आईपीएल में कई बदलाव देखने के लिए मिलेंगे. कई टीमों के खिलाड़ी इधर से उधर होंगे, तो कई कप्‍तान भी बदले जाएंगे. एक बड़ा बदलाव कभी खिताब न जीतने वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब में देखने को मिलेगा. इस टीम को अपने नए कप्‍तान की तलाश है. इसके लिए बाएं हाथ के सलामी बल्‍लेबाज को यह जिम्‍मेदारी मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान क्रिकेट में कुछ भी संभव, इतिहास में पहली बार हुआ यह कारनामा

दरअसल दो साल से किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान रहे रविचंद्रन अश्‍विन इस बार टीम के साथ नहीं रहेंगे. अगले साल होने वाले आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल के साथ जुड़ने जा रहे हैं, ऐसे में पंजाब की कप्‍तानी कौन करेगा, यह बड़ा सवाल पैदा हो गया है. माना जा रहा है कि इस बार के आईपीएल में यह जिम्‍मेदारी केएल राहुल को दी जा सकती है. अगर ऐसा होता है तो वे विकेट कीपर के साथ साथ टीम की कप्‍तानी भी करेंगे. 2019 के आईपीएल में उनकी बल्‍लेबाजी संतोषजनक थी. उन्‍होंने टीम की जीत में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें ः इस भारतीय क्रिकेटर ने सेलेक्‍टर पर लगाए आरोप, अच्‍छा खेलने के बाद भी क्‍यों नहीं हो रहा चयन

केएल राहुल किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ 2018 में जुड़े थे, इससे पहले वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते थे. केएल राहुल फिलवक्‍त भारतीय टीम के साथ वेस्‍टइंडीज दौरे पर हैं, वहां टेस्‍ट सीरीज खत्‍म हो गई है और जल्‍द ही टीम वापस देश लौटते वाली है. हालांकि दो टेस्‍ट मैचों की चारों पारियों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. इसको लेकर उनकी काफी आलोचना भी हो रही है. माना जा रहा कि दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली घरेलू टेस्‍ट सीरीज में उन्‍हें मौका मिलेगा. हालांकि अंतिम निर्णय चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को करना है.

यह भी पढ़ें ः बेन स्‍टोक्‍स ने उड़ाई आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की नींद, जानें उन्‍हें आउट करने के लिए क्‍या बना रहे हैं प्‍लान

बड़ी बात यह भी है कि केएल राहुल की पिछली 11 टेस्‍ट पारियों को देखें तो वे एक भी मैच में 50 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं. पिछले साल अक्टूबर में इंग्लैंड दौरे पर उन्‍होंने 50 रन से ज्यादा की पारी खेली थी. इस मैच की पहली पारी में 37 और दूसरी में 149 रन बनाए थे. इसके बाद से उनका बल्‍ला खामोश है. अच्‍छी शुरुआत के बाद भी वे उसे लंबी पारी में तब्‍दील नहीं कर पा रहे हैं. अब तक 36 टेस्ट मैचों में 35.09 की औसत से उन्‍होंने रन बनाए हैं. उन्‍होंने पांच शतक और 11 अर्द्धशतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब विराट कोहली ने सात साल के बच्‍चे से लिए आटोग्राफ तो देखें अनुष्‍का ने क्‍या दिया रिएक्‍शन

उधर किंग्‍स इलेवन पंजाब कभी खिताब नहीं जीत पाई है. टीम लगातार अपने कप्‍तान भी बदलती रही है. कभी हरभजन सिंह, कभी युवराज सिंह, कभी वीरेंद्र सहवाग तो कभी रविचंद्रन अश्‍विन टीम की कमान संभालते रहे हैं, लेकिन कभी अच्‍छा प्रदर्शन कर ट्रॉफी जीतने के करीब भी नहीं पहुंच सकी. अब एक बार फिर कप्‍तान बदलकर टीम नए रंग रूप में खिताब जीतने की कोशिश करेगी.

First Published: Sep 04, 2019 01:48:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो