logo-image

अलग अंदाज में नजर आएगी कोलकाता नाईट राइडर्स, अलग हुए जैक्स कैलिस और साइमन कैटिच

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) यानी केकेआर के हेड कोच जैक कैलिस (Jaques Kalis) ने इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 14 Jul 2019, 05:30 PM

नई दिल्ली:

दो बार की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) अगले सीजन से नए कोचिंग स्टाफ के साथ नजर आएगी. टीम प्रबंधन मौजूदा कोच जैक कैलिस (Jaques Kalis) और सहायक कोच साइमन कैटिच से अलग हो गया है. साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) यानी केकेआर के हेड कोच जैक कैलिस (Jaques Kalis) ने इस्तीफा दे दिया है. रविवार 14 जुलाई को केकेआर ने खुद इस बात का ऐलान किया है कि जैक जैक कैलिस (Jaques Kalis) के साथ-साथ अन्य सपोर्ट स्टाफ ने भी फ्रेंचाइजी को अलविदा कह दिया है.

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस (Jaques Kalis) ने 2011 में केकेआर के साथ बतौर प्लेयर अपना नाता जोड़ा था. इसके बाद के कुछ साल खेले जबकि बाद में हेड कोच बन गए. 9 साल से वे टीम के साथ थे. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जैक कैलिस (Jaques Kalis) अक्टूबर 2015 में कोलकाता टीम के मुख्य कोच बने थे. उन्हें ट्रेवर बेलिस के स्थान पर नया कोच चुना गया था. बेलिस इस समय इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच हैं.

और पढ़ें: World Cup: विश्‍व कप से बाहर होने के बाद ब्रिटेन की सड़कों पर ऐसे नजर आए विराट-अनुष्का‍

जैक कैलिस (Jaques Kalis) के कोच बनने के बाद से कोलकाता ने लगातार तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी, लेकिन इस वर्ष वह प्लेऑफ में जगह पाने में विफल रही. जैक कैलिस (Jaques Kalis) और कैटिच के मार्गदर्शन में कोलकाता ने 61 में से 32 मैच जीते हैं. 

टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि जैक कैलिस (Jaques Kalis) कोलकाता टीम के सदस्य बने रहेंगे. टीम प्रबंधन ने अभी तक इनके विकल्प की घोषणा नहीं की है. 

और पढ़ें: Watch Video: इस बुजुर्ग महिला की यॉर्कर देख जसप्रीत बुमराह भी रह गए हक्के बक्के

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने जैक जैक कैलिस (Jaques Kalis) के सहयोग की सरहाना की है और कहा है वे केकेआर फैमिली के अहम हिस्सा रहेंगे. उधर, जैक कैलिस (Jaques Kalis) ने कहा है वे नई अवसर के लिए केकेआर को अलविदा कह रहे हैं. वे खिलाड़ी टीम मालिक और मैनेजमेंट के आभारी हैं.

(IANS इनपुटस के साथ)