logo-image

IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स टीम की कमान संभालेंगे स्टीव स्मिथ

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की कमान संभालेंगे।

Updated on: 25 Feb 2018, 07:57 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की कमान संभालेंगे। स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान होंगे। इस बात की जानकारी रॉयल्स टीम के सह-मालिक जुबिन बारुचा ने दी।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह पिछले आईपीएल संस्करण में राईजिंग पुणे सुपरज्यांट्स की अगुवाई की थी।

स्टीव स्मिथ के कप्तान चुने जाने पर रॉयल्स टीम के डायरेक्टर जुबिन बारुचा ने कहा, 'क्रिकेट के हिसाब से स्टीव स्मिथ और अंजिक्य रहाणे जैसे हमारे पास टीम में कुछ महान खिलाड़ी है। हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे है कि स्टीव स्मिथ अपने काम को अच्छी तरह से परफॉर्म करेंगे। स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान की तरह अविश्वसनीय खिलाड़ी है।'

स्मिथ ने कहा, वह अपने महान दिग्गज खिलाड़ी शेन वार्न के साथ खेलने के लिए उत्सुक हैं।

और पढ़ें: बॉक्सिंग टूर्नामेंटः सीमा पूनिया ने फाइनल में किया प्रवेश, बल्गेरिया की निकोलोवा को 5-0 से दी मात

उन्होंने कहा, 'रॉयल्स के साथ वापस जाना अच्छा है। रॉयल्स की अगुवाई करने और किंग (शेन वॉर्न) के साथ मिलकर काम करने के लिए एक सम्मान और विशेषाधिकार की बात है।'

राजस्थान टीम में कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। ऐसे में टीम के कप्तान का चुनाव आसान नहीं था। कप्तान की दावेदारी में स्मिथ के अलावा, अंजिक्य रहाणे और बेन स्टोक्स भी थे। टीम के कप्तान चुने गए स्मिथ 2014 और 2015 में भी राजस्थान रॉयल्स के साथ शामिल थे।

आईपीएल के 11वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पहला मैच नौ अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद, वह 11 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स से जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में भिड़ेगी।

और पढ़ेंः IND vs SA: वनडे के बाद टी-20 में भारतीय टीम का दिखा दम, रोमांचक मैच में 7 रन से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा