logo-image

IPL 2018 के अब तक के 7 सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी, फोटों में देखें

जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदकर सबको चौंका दिया। सभी टीमों ने इस युवा तेज गेंदबाज पर जमकर बोली लगाई।

Updated on: 28 Jan 2018, 02:34 PM

नई दिल्ली:

6 अप्रैल 2018 से शुरू हो रहे आईपीएल-11 के लिए बेंगलुरू में आज दूसरे दिन खिलाड़ियों की बोली लग रही है। दूसरे दिन 26 वर्षीय गेंदबाज जयदेव उनादकट आईपीएल-11 शुरू होने से पहले ही हीरो ब्वॉय बन चुके हैं।

भारतीय खिलाड़ियों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दूसरे दिन के सबसे महंगे खिलाड़ी बन कर निकले हैं। जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदकर सबको चौंका दिया। सभी टीमों ने इस युवा तेज गेंदबाज पर जमकर बोली लगाई।

उनादकट के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए सभी फ्रेंचाइज ने उन्हें अपनी झोली में करना चाहा।

जयदेव उनादकट के लिए आईपीएल का पिछला सीजन भी काफी शानदार रहा था। पिछले सीजन में उनादकट 12 मैचों में 24 विकेट लेकर टूर्नामेंट में भुवनेश्वर कुमार के बाद दूसरे स्थान पर रहे थे।

बोली के दौरान मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब में उनादकट को लेकर कड़ी टक्कर देखी गई।

इससे पहले शनिवार को बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने ही सबसे ज्यादा 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। जानिए आईपीएल-11 की नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट...

और पढ़ें: जोहान्सबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया को मिली बड़ी जीत, सीरीज पर अफ्रीका ने जमाया कब्जा

 

के एल राहुल (फाइल फोटो)
के एल राहुल (फाइल फोटो)

किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को दाएं हाथ के बल्लेबाज लोकेश राहुल पर सबसे ज्यादा बोली लगाते हुए 11 करोड़ रुपये में खरीदा।

मनीष पांडे (फाइल फोटो)
मनीष पांडे (फाइल फोटो)

सनराइजर्स हैदराबाद ने मनीष पांडे को 11 करोड़ रुपये मेें खरीदकर सबको चौंका दिया। इससे पहले पांडे मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल चुके हैं।

क्रुणाल पांड्या (फाइल फोटो)
क्रुणाल पांड्या (फाइल फोटो)

मुुंबई इंडियंस ने क्रुणाल पांड्या को 8.8 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके साथ ही क्रुुणाल और हार्दिक पांड्या दोनों मुंबई की तरफ से खेलेंगे।

केदार जाधव (फाइल फोटो)
केदार जाधव (फाइल फोटो)

ऑलराउंडर केदार जाधव को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 7.8 करोड़ रुपये में खरीदा। पिछल एक साल में जाधव ने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया में भी अपनी जगह मजबूत की है।

रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो)
रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो)

भारतीय टीम के रीढ़ बन चुके लेग स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा। इससे पहले अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स में थे। लेकिन अब 2018 के आईपीएल में वो पीली जर्सी में नहीं दिखेंगे।

दिनेश कार्तिक (फाइल फोटो)
दिनेश कार्तिक (फाइल फोटो)

भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज और विकेटकीपर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 7.4 करोड़ रुपये में खरीदा है।