logo-image

IPL 2017 KKR Vs MI:टॉप की दो टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा महामुकाबला

आईपीएल के 10वें संस्करण में 54वां मैच टॉप पर रहीं दो टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम कोलकाता में होगा।

Updated on: 13 May 2017, 08:56 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10वें संस्करण में 54वां मैच टॉप पर रहीं दो टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम कोलकाता में होगा। शनिवार को होने वाले आईपीएल के इस मुकाबले में शीर्ष पर रहने वाली टीम का निर्धारण होगा।

शानदार शुरुआत के बाद दोनों टीमें पिछले कुछ मैचों में लय से भटकी हैं। मुंबई को लगातार हार झेलनी पड़ी जबकि केकेआर पिछले चार में से तीन मैच हार चुकी है।

प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली पहली टीम मुंबई इंडियंस पर इस मैच के नतीजे का कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन केकेआर को यह मैच जीतकर अपने अंक 18 करने होंगे, ताकि दूसरे स्थान पर कब्जा करने की दौड़ में बरकरार रहे।

और पढ़ेंः 'नागिन 2' को पछाड़ कर एकता कपूर का ये सीरियल बना देश का नंबर वन शो

दोनों टीमों के लिए शीर्ष दो के स्थान दांव पर हैं। मुंबई के 18 अंक हैं जबकि कोलकाता के 16 अंक है। शीर्ष दो में रहने वाली टीम को फाइनल में प्रवेश के दो मौके मिलेंगे। आईपीएल में अब तक पहले चरण के नतीजे देखें तो कोलकाता को मुंबई ने लगातार चार मैचों में हराया है।

जिन टीमों ने अभी नॉकआउट के लिए क्वालिफाई नहीं किया है, उनमें सबसे अच्छा रनरेट (प्लस 0.729) कोलकाता का ही है। लेकिन वे जल्दी ही जीत के साथ क्वालिफाई करने की कोशिश में होंगे ताकि मामला अंत तक ना खिंचे।

और पढ़ेंः सोनम कपूर के लुक के बारे में ये सोचती है करीना कपूर

केकेआर को जीतना है तो बल्लेबाजी में शीर्षक्रम पर निर्भरता खत्म करनी होगी। ऐसे में कप्तान गौतम गंभीर बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करके नरायन या क्रिस लिन को निचले क्रम पर उतार सकते हैं। गेंदबाजी हमेशा से कोलकाता की ताकत रही है और अब यह मुकाबला मुंबई के बल्लेबाजों और कोलकाता के गेंदबाजों का होगा।

मुंबई के कैरेबियाई स्टार लेंडल सिमंस और काइरन पोलार्ड शानदार फॉर्म में हैं। पिछली बार मुंबई ने केकेआर को दोनों मैचों में हराया था और कप्तान रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच थे। उनके लिए यह फॉर्म में लौटने का मौका है।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें