IPL 2017: हाशिम अमला बने ऐसे बल्लेबाज, जिनके शतक लगाने पर हार जाती है टीम

News State Bureau   |   Updated On : May 08, 2017 04:49:40 PM
हाशिम अमला (फाइल फोटो)

हाशिम अमला (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

वैसे तो हर टीम चाहती है कि उसके खिलाड़ी शतक लगाएं। खासकर, टी20 में तो शतक का महत्व और बढ़ जाता है। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-10 में एक बल्लेबाजा ऐसा भी है जिसने दो शतक लगाए और दोनों ही मौकों पर उसी की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला आईपीएल इतिहास के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने लीग के एक संस्करण में दो शतक लगाए और दोनों ही मौकों पर उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। अमला ने 20 अप्रैल को इंदौर में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 104 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन उनकी टीम हार गई। मुम्बई ने वह मैच आठ विकेट से जीता था।

इसके बाद अमला ने रविवार को मोहाली में गुजरात लायंस के खिलाफ 104 रन बनाए और लगातार दूसरी दफा उनकी टीम को हार मिली।

अमला आईपीएल के किसी एक संस्करण में दो या उससे अधिक शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। क्रिस गेल ने 2011 में दो शतक लगाए था और विराट कोहली ने 2016 में चार शतक जड़े थे लेकिन इन दोनों ने जिन मैचों में शतक लगाए, उन सभी में उनकी टीमों को हार नहीं मिली।

यह भी पढ़ें: कैटरीना कैफ से मिलने पहुंचे फैन को उनके ड्राइवर ने जड़ा थप्पड़

अमला का मामला कुछ और है। हालांकि इससे पहले सात ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जिन्होंने एक मौके पर शतक लगाया लेकिन उनकी टीम को हार मिली। इन बल्लेबाजों में एंड्रयू सायमंड्स, यूसुफ पठान, सचिन तेंदुलकर, शेन वॉटसन, रिद्धिमान साहा, कोहली और स्टीवन स्मिथ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: आईपीएल के अगले सीजन में नहीं दिखाई देंगी ये दो टीमें, जानें क्या है इसकी वजह

First Published: May 08, 2017 04:41:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो