logo-image

IPL 2017 DD Vs MI: दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच कोटला मैदान में होगा आमना सामना

आइपीएल-10 के एक और अहम मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में आमने-सामने होंगी मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें।

Updated on: 06 May 2017, 08:58 AM

नई दिल्ली:

आइपीएल-10 के एक और अहम मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में आमने-सामने होंगी मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें। मुंबई तो अंक तालिका में शीर्ष पायदान पर है लेकिन दिल्ली को अपने बाकी बचे सभी चार मैच जीतने हैं। ऐसे में एक टीम जो बेहद कमजोर नजर आ रही थी उस पर फिर से उम्मीदें टिक गई हैं और इन उम्मीदों के बीच सबसे बड़ा नाम जिसकी चर्चा जोरों पर है, वह हैं 19 वर्षीय खिलाड़ी रिषभ पंत।

टूर्नामेंट के शुरू में लड़खड़ाने के बाद नॉकआउट की दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी दिल्ली ने पिछले दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करके खुद को दावेदारों में शामिल कर दिया है। उसने सनराइजर्स हैदराबाद के 189 रन और फिर गुजरात लायंस के 208 रन के स्कोर को बौना साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अब फिर दिल्ली में ही मुकाबला है।

और पढ़ेंः बाहुबली 2 की रिकार्डतोड़ सफलता के बाद प्रभास यूएस में मना रहें हैं छुट्टियां

इन दो जीत से दिल्ली के दस मैचों में आठ अंक हो गए हैं और अगर वह अपने बाकी बचे चारों मैच जीतने में सफल रहती है तो फिर प्लेऑफ में भी जगह सुनिश्चित कर लेगी। मुंबई ने दस मैचों में से आठ में जीत दर्ज की और उसने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई टीम की निगाह अब शीर्ष दो स्थानों पर टिकी है। इसके लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेगी। दिल्ली के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके बल्लेबाज फॉर्म में लौट आए हैं। सनराइजर्स के खिलाफ जहां उसके शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया, वहीं लायंस के खिलाफ ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने अकेले दम पर टीम को जीत दिला दी थी।

लायंस के 209 रन के लक्ष्य के सामने पंत और सैमसन ने फिरोजशाह कोटला में छक्कों की झड़ी लगा दी थी। पंत ने अपने 97 रन में नौ छक्के जबकि सैमसन ने 61 रन की पारी में सात छक्के लगाए। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की। मुंबई के गेंदबाजों के लिए इन दोनों पर लगाम कसना आसान नहीं होगा जो अपनी ‘क्लीन हिटिंग’ के कारण राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर सरीखे दिग्गजों को भी अपना मुरीद बना चुके हैं।

और पढ़ेंः आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' की रीमेक '3 इडियोटास' का ट्रेलर हुआ जारी

डेयरडेविल्स के गेंदबाजों को जरूर कसी हुई गेंदबाजी करने की जरूरत है क्योंकि कगिसो रबाडा, पैट कमिंस और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज, अमित मिश्रा और शाहबाज नदीम सरीखे स्पिनर पिछले दो मैचों में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए।

इसके अलावा उसे थोड़ा सुधार करना होगा। अगर पंत और सैमसन ने धमाकेदार पारियां नहीं खेली होती तो फिर लायंस के खिलाफ सुरेश रैना को दो जीवनदान देना टीम को भारी पड़ सकता था। फिरोजशाह कोटला की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल दिख रही है और ऐसे में फिर से बड़े स्कोर वाले मैच की उम्मीद की जा सकती है।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें