logo-image

INDW vs ENGW : मंधाना, राउत ने लगाया अर्धशतक, भारत 205/8

स्मृति मंधाना (66) और पूनम राउत (56) के अर्धशतकों की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य रखा.

Updated on: 28 Feb 2019, 02:24 PM

नई दिल्ली:

स्मृति मंधाना (66) और पूनम राउत (56) के अर्धशतकों की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य रखा. भारत ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन का स्कोर बनाया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने एक रन के बाद ही जेम्मिाह रोड्रिगेज (0) का विकेट गंवा दिया.

इसके बाद मंधाना और राउत ने दूसरे विकेट के लिए 128 रनों की शानदारी साझेदारी की. मंधाना टीम के 129 के स्कोर पर और राउत टीम के 131 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुई.

मंधाना ने अपने करियर का 16वां और राउत ने अपने करियर का 11वां अर्धशतक पूरा किया. मंधाना ने 74 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का जबकि राउत ने 97 गेंदों पर सात चौके लगाए.

ये भी पढ़ें: छक्‍कों की बारिश और रनों के तूफान में उड़ गया भारत-ऑस्ट्रेलिया का यह अनोखा रिकॉर्ड

मंधाना और राउत के आउट होने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर लड़खड़ा गई. मेजबान टीम ने अपने बाकी पांच विकेट मात्र 74 रन जोड़कर ही गंवा दिए और टीम आठ विकेट पर 205 रनों तक ही पहुंच पाई.

दीप्ति शर्मा ने 49 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 27 और शिखा पांडे ने 41 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट ने सर्वाधिक पांच, जबकि आन्या श्रब्सुले, जॉर्जिया एल्विस और नटाली शिवर ने एक-एक विकेट लिए.