INDvsNZ : टीम इंडिया की जीत पर बोले वीरेंद्र सहवाग, ऐसा लगता है अपुनइच भगवान है

IANS/News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 02:41:30 PM
INDvsNZ : टीम इंडिया की जीत पर बोले वीरेंद्र सहवाग, ऐसा लगता है अपुनइच भगवान है

रोहित शर्मा Rohit Sharma (Photo Credit : आईएएनएस )

New Delhi:  

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे T20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ की है. मोहम्मद शमी (Mohammad shami) ने बुधवार को हेमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे T20 मैच के आखिरी ओवर में अंतिम चार गेंदों पर मेजबान टीम को दो रन नहीं बनाने दिया और मैच टाई करा दिया. इसके बाद मैच सुपर ओवर में चला गया, जहां सुपर हिटमैन रोहित शर्मा ने लगातार दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर भारत को शानदार जीत दिला दी. इस जीत के बाद भारतीय टीम ने पांच मैचों की T20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : चौथे T20 के लिए टीम इंडिया तैयार, तय हो जाएगा ऋषभ पंत का भविष्‍य

अपने जमाने के दुनिया के सबसे विध्‍वंसक बल्‍लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग ने मैच के बाद ट्विटर पर लिखा, ऐसा लगता है अपुनइच भगवान है. यह रोहित शर्मा के लिए बिल्कुल फिट बैठता है जैसे उन्होंने नामुमकिन से काम को मुमकिन बना दिया. लेकिन दो गेंद पर चार रन का बचाव करना मोहम्‍मद शमी के द्वारा अविश्वसनीय प्रयास था. यादगार है ये जीत.

यह भी पढ़ें ः अजहरूद्दीन के खिलाफ गलतफहमी में दर्ज हुआ था केस, पुलिस ने भी माना

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने सेडन पार्क मैदान पर जैसे ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच के सुपर ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर भारत को जीत दिलाई, वैसे ही उनकी तारीफ हर जगह गूंजने लगी. इसमें उनके पूर्व साथी बाएं हाथ के बल्‍लेबाज रहे युवराज सिंह भी शामिल हैं. रोहित शर्मा ने इस मैच में 40 गेंदों पर 65 रन बनाए और फिर सुपर ओवर में गए मैच में एक बार फिर बल्ले से योगदान देते हुए भारतीय टीम की नैया पार लगाई. युवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ब्रोथामैन, तुम शानदार हो. भारत को सुपर ओवर में 18 रन बनाने थे. चार गेंदों पर भारत सिर्फ आठ रन बना पाया था और आखिरी दो गेंदों पर 10 रन चाहिए थे. रोहित ने टिम साउदी द्वारा फेंके गए ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का और फिर आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : T20 सीरीज हारने के बाद वन डे के लिए न्‍यूजीलैंड ने बदल डाली टीम

पांच T20 मैचों की सीरीज में भारत अब तक 3-0 से आगे हैं, यानी भारत ने इस सीरीज पर कब्‍जा कर लिया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत ने T20 सीरीज में न्‍यूजीलैंड को हराया हो. हालांकि सीरीज के दो मैच अभी भी बाकी हैं और चौथा मैच 31 जनवरी को खेला जाएगा. इसके बाद दो फरवरी को पांचवां और आखिरी मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच चौथा टी-20 मैच शुक्रवार को वेलिंगटन में होगा.

First Published: Jan 30, 2020 02:41:30 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो