INDvsNZ : विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकार्ड, जानिए क्‍या रच दिया कीर्तिमान

News State Bureau  |   Updated On : January 29, 2020 02:32:18 PM
INDvsNZ : विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकार्ड, जानिए क्‍या रच दिया कीर्तिमान

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit : gettyimages )

नई दिल्‍ली :  

भारत ने बुधवार को खेले जा रहे तीसरे T20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा है. भारतीय टीम विस्फोटक शुरुआत के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन ही बना पाई. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 40 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 65 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 38, लोकेश राहुल ने 27 और श्रेयस अय्यर ने 17 रनों का योगदान दिया। मनीष पांडे ने नाबाद 14 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 10 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेटे ने अपने चार ओवरों में 54 रन देकर तीन और कोलिन डी ग्रैंडहोम तथा मिशैल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : भारत की शानदार बल्‍लेबाजी, पहले खेलते हुए बनाए 179 रन, टीम इंडिया की पारी की पूरी डिटेल

मैच का नतीजा तो अभी दूर है, लेकिन विराट कोहली ने पहली पारी में खेलते हुए एक रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. विराट कोहली भारत की ओर से T20 में बतौर कप्‍तान सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए मैदान पर उतरे. कप्‍तान कोहली धोनी के सबसे ज्‍यादा रन बनाने के रिकार्ड से मात्र 25 रन ही दूर थे. जैसे ही उन्‍होंने इतने रन पूरे किए, उन्‍होंने धोनी को पीछे छोड़ दिया और T20 के सबसे बड़े कप्‍तान बन गए.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ 3rd T20i LIVE : भारत के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी न्‍यूजीलैंड टीम

कोहली इस समय टी-20 में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं. वहीं धोनी 1112 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 1148 रनों के साथ दूसरे और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस 1273 रनों के साथ पहले नंबर पर है.

First Published: Jan 29, 2020 02:32:18 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो