logo-image

INDvsNZ : बाउंड्री पर बैठे विराट कोहली और केन विलियमसन क्‍या कर रहे थे बात, आप भी जानिए

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) की तारीफ करते हुए कहा है कि उन दोनों में काफी समानताएं हैं.

Updated on: 03 Feb 2020, 07:19 AM

Mount maunganui:

India vs New Zealand T20 Series : भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) की तारीफ करते हुए कहा है कि उन दोनों में काफी समानताएं हैं. टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम T20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड को सात रनों से हराकर पांच मैचों की T20 सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली. कप्तान कोहली को इस मैच में आराम दिया गया था. वहीं, विलियम्सन भी चोटिल थे और वह इस मैच में नहीं खेले थे. मैच के दौरान दोनों कप्तान हल्के-फुल्के अंदाज में एक-दूसरे से बातें करते दिखे जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : टीम इंडिया ने रच दिया इतिहास, न्‍यूजीलैंड का शर्मनाक प्रदर्शन

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से मैच के बाद केन विलियम्सन से उनकी बातचीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, विलियम्सन और मेरी मानसिकता एक जैसी है और हम एक जैसी ही सोच भी रखते हैं. मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट सही हाथों में है. उन्होंने कहा, टीम का नेतृत्व करने के लिए वह बिल्कुल सही आदमी हैं. मैं उनको भविष्य और वनडे सीरीज के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं. न्यूजीलैंड टीम दुनिया की ऐसी टीम है जिसका खेल सबको देखना पसंद है और जिसके खिलाफ खेलना भी पसंद है.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ Final Report : टीम इंडिया ने 7 रन से जीता मैच, न्‍यूजीलैंड का 5-0 से सफाया

उधर न्यूजीलैंड के कार्यकारी कप्तान टिम साउदी मानते हैं कि भारत के खिलाफ 0-5 से सीरीज गंवाने का गम उनकी टीम को है, लेकिन इस बात की खुशी है कि सभी मैचों में उनकी टीम ने भारत को टक्कर दी. साउदी मानते हैं कि भले ही उनकी टीम 0-5 से यह सीरीज हार गई लेकिन दोनों टीमों के बीच का अंतर बहुत अधिक नहीं था. मैच के बाद साउदी ने कहा, एक और करीबी मैच. दुर्भाग्य से इस बार भी हम जीत नहीं सके. अगर आप भारतीय टीम को छोटा सा भी मौका देंगे तो वह उसे दोनों हाथों से लपक लेगी. मैं नहीं समझता कि दोनों टीमों के बीच बहुत बड़ा अंतर था. स्कोरलाइन कम से कम यह नहीं बताता. हमें बस कुछ चीजें सुधारने की जरूरत थी. अब भारत को कीवी टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और साउदी इसे लेकर उत्साहित हैं. साउदी ने कहा, वनडे बिल्कुल नया फारमेट है. नए लोग साथ जुड़ेंगे. यह फॉरमेट ऐसा है, जहां हम अच्छा कर सकते हैं.