INDvsNZ : रोहित शर्मा के छक्‍कों से नहीं, इस गेंदबाज के कारण जीती टीम इंडिया

IANS  |   Updated On : January 30, 2020 07:28:53 AM
INDvsNZ : रोहित शर्मा के छक्‍कों से नहीं, इस गेंदबाज के कारण जीती टीम इंडिया

जीत के बाद रोहित शर्मा (Photo Credit : बीसीसीआई ट्वीटर )

Hamilton:  

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को कहा कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर के दम पर उनकी टीम सेडन पार्क में मेजबान न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 मैच में हराने में सफल रही. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे. कीवी टीम भी निर्धारित ओवरों में 179 रन ही बना पाई और मैच सुपर ओवर में गया जहां रोहित ने भारत को जीत दिलाई. आखिरी ओवर में कीवी टीम को नौ रन चाहिए थे. रॉस टेलर ने शमी पर छक्का मार दिया था, लेकिन इसके बाद शमी ने शानदार वापसी की. आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी और शमी ने टेलर को बोल्ड कर दिया. इसी ओवर में वह कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन को भी आउट कर गए, जिन्होंने 95 रन बना मैच कीवी टीम की तरफ किया था.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : सुपर ओवर तक गए रोमांचक मुकाबले का पूरा हाल सबसे पहले यहां जानें

मैच के बाद रोहित ने कहा, मुझे लगता है कि मोहम्मद शमी द्वारा फेंका गया आखिरी ओवर अहम था और असल में उसी ने हमें जीत दिलाई, न की मेरे दो छक्कों ने. यह मोहम्मद शमी का ओवर था, जहां हमने नौ रनों को बचा लिया. ओस के रहते यह आसान नहीं था. रोहित ने कहा, विकेट अच्छा खेल रही थी और दोनों सेट बल्लेबाज आखिरी ओवर में आउट हुए. एक बल्लेबाज 95 रनों पर खेल रहा था और उनका सबसे अनुभवी बल्लेबाज दूसरे छोर पर था. शमी ने वह ओवर किया, इसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए जिसने हमें सुपर ओवर में पहुंचाया.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ 3rd T20i Final Report : सुपर ओवर में भारत ने न्‍यूजीलैंड को हराया, सीरीज पर कब्‍जा

रोहित ने माना की मेजबान टीम ने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई. उन्होंने कहा, केन विलियम्सन ने शानदार पारी खेली. जाहिर सी बात है, जिस तरह से वो हारे उससे उनकी टीम निराश होगी. लेकिन हमें देखना होगा कि हम किस तरह से मैच में वापस आए. उन्होंने कहा, मोहम्मद शमी द्वारा फेंका गया आखिरी ओवर अहम था और यह सकारात्मक बात है क्योंकि हम विश्व कप में भी ऐसा मैच खेल सकते हैं.

First Published: Jan 30, 2020 07:28:53 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो