logo-image

INDvsNZ : टीम इंडिया की मुश्‍किल डगर, तीसरे मैच के लिए केन विलियमसन की वापसी

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वन डे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मंगलवार को खेला जाएगा. भारत इस सीरीज को पहले ही हार चुका है. वहीं अब भारत तीसरा मैच जीतना चाहेगा.

Updated on: 10 Feb 2020, 02:53 PM

Mountamonganui:

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वन डे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मंगलवार को खेला जाएगा. भारत इस सीरीज को पहले ही हार चुका है. वहीं अब भारत तीसरा मैच जीतना चाहेगा, लेकिन उससे पहले ही भारत के लिए खतरे की घंटी बज गई है. न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन दो मैचों से बाहर थे, वे अब तीसरे मैच में वापसी करते हुए दिखाई देंगे. अगर केन तीसरे मैच में खेले तो भारत की तीसरा मैच जीतने की संभावनाएं कम हो जाएगी, क्‍योंकि T20 सीरीज में केन विलियमसन ने अपने बल्‍ले का जौहर दिखाया था, यह बात और है कि उस सीरीज के किसी भी मैच में न्‍यूजीलैंड ने जीत हासिल नहीं कर पाई थी. इसके बाद भी भारत को अब तीसरा मैच जीतने के लिए मुश्‍किल जरूर होगी. इसके साथ ही दो और खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : भारत की जीत में अड़ंगा है यह बल्‍लेबाज, अभी तक नहीं हो सका है आउट, शार्दूल ठाकुर ने बताया नाम

केन विलियमसन भारत के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे खेलने के लिए फिट हो गए हैं, जबकि कई खिलाड़ियों की चोट से परेशान न्यूजीलैंड ने लेग स्पिनर ईश सोढी और तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर को भी टीम में शामिल किया है. न्यूजीलैंड तीन मैचों की सीरीज पहले ही जीत चुका है. केन विलियमसन 29 जनवरी को तीसरे वनडे के बाद से ही टीम से बाहर हैं.  उन्हें फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगी थी. न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कोच शेन जर्गेनसन ने कहा, उसने पूरा अभ्यास किया और वह कल खेलेगा. वह पूरी तरह से फिट है. सुबह एक बार और देखेंगे कि रात में कोई दिक्कत तो नहीं हुई. सोढी और टिकनेर न्यूजीलैंड ए टीम का हिस्सा थे जिसने भारत ए के खिलाफ लिंकन में दूसरा अनधिकृत टेस्ट ड्रा खेला. उन्होंने चौथे और आखिरी दिन खेल में हिस्सा नहीं लिया. न्यूजीलैंड के टिम साउदी और मिशेल सेंटनेर पेट में संक्रमण के शिकार हैं जबकि स्काट कुग्लेन को बुखार है.

यह भी पढ़ें ः INDVSNZ : मनीष पांडे और ऋषभ पंत की होगी वापसी, जानिए कौन बैठेगा बाहर

न्‍यूजीलैंड की टीम इस वक्‍त अपने खिलाड़ियों की चोट और बीमारियों से परेशान है. मंगलवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए केन विलियमसन तो खेलेंगे ही हालांकि अभी इस पर अंतिम मोहर लगना बाकी है. हालांकि इसकी पूरी संभावना है कि वे तीसरे और आखिरी मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे. वहीं दूसरी ओर ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर को टीम में शामिल करने का फैसला किया है. कीवी टीम अपने खिलाड़ियों की चोट से परेशान है. मिशेल सैंटनर, टिम साउदी पेट की समस्या से पीड़ित हैं जबकि स्काट कुगेलेजिन को वायरल फीवर है. इन तीनों के तीसरे वनडे में खेलने को लेकर संदेह है. सैंटनर और कुगेलेजिन तो भारत के साथ आकलैंड में हुए दूसरे वनडे में भी नहीं खेल सके थे. साउदी हालांकि तबीयत पूरी तरह ठीक नहीं होने के बावजूद खेले थे और उन्होंने विराट कोहली का विकेट भी लिया था. पांच मैचों की टी-20 सीरीज 0-5 से गंवाने के बाद कीवी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.