INDvsNZ Super Over Final Report : सुपर ओवर में भारत ने न्‍यूजीलैंड को दी मात, सीरीज में 4-0 से आगे

News State Bureau  |   Updated On : January 31, 2020 04:53:36 PM
INDvsNZ Super Over Final Report : सुपर ओवर में भारत ने न्‍यूजीलैंड को दी मात, सीरीज में 4-0 से आगे

टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit : ट्वीटर )

New Delhi:  

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया चौथा मैच भी टाई हो गया और उसके बाद टीम इंडिया ने सुपर ओवर में यह मैच एक बार फिर जीत लिया. इससे पहले तीसरा T20 मैच भी टाई हो गया था और उसका फैसला भी सुपर ओवर से ही निकला था. अब लगातार दूसरा मैच सुपर ओवर में गया है. जिसे भी भारत ने अपने नाम कर लिया.  भारत और न्यूजीलैंड के बीच स्काई स्टेडियम में शुक्रवार को खेला गया चौथा टी-20 मैच टाई रहा. भारत ने 20 ओवरों में आठ विकेट पर 165 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन बनाए और इसी कारण मैच टाई रहा. इसके बाद मैच का फैसला सुपर ओवर में चला गया. इससे पहले तीसरे मैच में ही मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ था जहां भारत ने जीत हासिल की थी.

टीम इंडिया ने चौथे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को हरा दिया. मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ. इस सीरीज में दूसरे मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ है. इस तरह भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की लीड ले ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मेजबान टीम के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था. मेजबान टीम कोलिन मुनरो (64), टिम शीफर्ट (57) और रॉस टेलर (24) की उम्दा पारियों की मदद से 20 ओवरों में सात विकेट पर 165 रन ही बना सकी थी. इस तरह यह मैट टाई रहा और इसका फैसला सुपर ओवर में हुआ। सुपर ओवर में भारत ने पहले गेंदबाजी की. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने ओवर डाला और मेजबान टीम के बल्लेबाजों शीफर्ट (8) तथा मुनरो (5) ने 13 रन जुटाए. जवाब में भारतीय टीम पांच गेंदों पर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने नाबाद छह रन बनाए और लोकेश राहुल 10 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले, भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 165 रन बनाए.

आपको बता दें कि इससे पहले जब भारत के शुरुआत विकेट जल्‍दी गिर गए तो मनीष पांडेय के नाबाद 50 रनों की पारी खेली और टीम को अहम मुकाम तक पहुंचाने में अहम जिम्मेदारी निभाई. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने एक समय 88 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन पांडेय के अलावा शार्दूल ठाकुर (20) और नवदीप सैनी (नाबाद 11) ने संक्षिप्त लेकिन अहम पारियां खेलते हुए भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 165 रनों तक पहुंचाने में सफल रहे. भारत के लिए लोकेश राहुल ने भी 39 रनों की पारी खेली. राहुल ने 26 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए. संजू सैमसन (8), कप्तान विराट कोहली (12), श्रेयस अय्यर (1), शिवम दुबे (12) और वाशिंगटन सुंदर (0) ने निराश किया. सुंदर का विकेट 88 रनों के कुल योग पर गिरा था. इसके बाद पांडेय ने ठाकुर के साथ मिलकर स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचाया. ठाकुर 131 के कुल योग पर आउट हुए। ठाकुर ने 15 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए. युजवेंद्र चहल (1) अधिक देर तक पांडे का साथ नहीं दे सके लेकिन इसके बाद सैनी ने नौ गेंदों पर दौ चौके लगाते हुए भारत को मजबूती प्रदान किया। पांडे ने अपनी 36 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके लगाए. न्यूजीलैंड की ओर से स्पिनर इश सोढ़ी ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हामिश बेनेट ने दो विकेट लिए. स्कॉट कुगेलेजीन, मिशेल सैंटनर और टिम साउदी को एक-एक सफलता मिली.

First Published: Jan 31, 2020 04:40:28 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो