INDvsNZ : तो क्‍या हो गया है ऋषभ पंत के करियर का अंत, जानिए क्‍या बने समीकरण

News State Bureau  |   Updated On : January 31, 2020 01:33:03 PM
INDvsNZ : तो क्‍या हो गया है ऋषभ पंत के करियर का अंत, जानिए क्‍या बने समीकरण

Rishabh Pant ऋषभ पंत (Photo Credit : आईसीसी ट्वीटर )

नई दिल्‍ली :  

India vs New Zealand T20 Match : न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) ने भारत के खिलाफ चौथे T20 क्रिकेट मैच में टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. कीवी कप्तान केन विलियमसन (Ken Williamson) चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं. भारतीय टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह संजू सैमसन (Sanju Samson), नवदीप सैनी (Navdeep Saini)और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को उतारा गया. कीवी टीम में विलियमसन और कोलिन डि ग्रांडहोमे की जगह टाम ब्रूस और डेरिल मिशेल को जगह दी गई.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : रोहित शर्मा को आराम, संजू, सुंदर और सैनी को मिला मौका

हाग्ले ओवल मैदान पर आज खेले जा रहे चौथे T20 मैच में न्यूजीलैंड नें टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया है. पांच मैचों की सीरीज में 0-3 से पीछे चल रही न्यूजीलैंड को इस मैच में बड़ा झटका लगा है. उसके नियमित कप्तान और स्टार बल्लेबाज केन विलियम्सन बाएं कंधे में चोट के कारण बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टिम साउदी कप्तानी कर रहे हैं. भारत ने पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली है. उसकी कोशिश है कि वह अपने बाकी के बचे दोनों मैच जीते जबकि कीवी टीम घर में साख बचाने की कोशिश में है और उसकी चाहत भी सीरीज के बाकी बचे दोनों मैच जीतने की है. विलियम्सन के अलावा कोलीन डी ग्रांडहोम भी बाहर गए हैं. इन दोनों के स्थान पर टॉम ब्रूस और डार्ली मिशेल को टीम में मौका मिला है. भारतीय टीम भी तीन बदलावों के साथ उतरी है. रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के स्थान पर संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को अंतिम 11 में चुना गया है.

यह भी पढ़ें ः IND vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, चौथे टी20 मैच से बाहर हुए कप्तान केन विलियमसन

ऐसे में अब बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि विकेट कीपर ऋषभ पंत के करियर का क्‍या अंत हो गया है. आज के मैच में संभावना जताई जा रही थी कि पांच मैचों की सीरीज टीम इंडिया अब 3-0 से जीत चुकी है, ऐसे में केएल राहुल या फिर किसी और बल्‍लेबाज को आराम देकर ऋषभ पंत को खिलाया जा सकता है. कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस के बाद बताया कि टीम में तीन बदलाव किए गए हैं. रोहित शर्मा, मोहम्‍मद शमी और रविंद्र जडेजा को बाहर कर संजू सैमसन, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया है. लेकिन ऋषभ पंत का नाम इस टीम में भी नहीं था. जब कि इस मैच के लिए तो कम से कम ऋषभ पंत तगड़े दावेदार थे, लेकिन कप्‍तान ने ऋषभ पंत की बजाय संजू सैमसन पर ज्‍यादा भरोसा जताया. इससे अब लगने लगा है कि केएल राहुल आने वाली कुछ सीरीज और मैचों में विकेट कीपर की भूमिका निभाते रहेंगे और अगर किसी दूसरे विकेट कीपर को मौका दिया जाएगा तो वह संजू सैमसन ही होंगे. सही मायने में अब संजू सैमसन की कड़ी और बड़ी परीक्षा होगी. आज का मैच भी ऋषभ पंत को नहीं खिलाया गया ऐसे में ऋषभ पंत का फिर टीम में वापसी कर पाना बहुत मुश्‍किल होगा. अब उन्‍हें टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत तो करनी ही होगी, साथ ही दूसरे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी एक नजर रखनी होगी.

First Published: Jan 31, 2020 01:33:03 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो