INDvsNZ : फैसले से पहले निराश रोहित शर्मा ने पैक कर लिया था अपना सामान, जानें क्‍यों

Bhasha  |   Updated On : January 30, 2020 10:30:35 AM
INDvsNZ : फैसले से पहले निराश रोहित शर्मा ने पैक कर लिया था अपना सामान, जानें क्‍यों

टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit : बीसीसीआई ट्वीटर )

Hamilton:  

India New Zealand Super Over Match : न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को तीसरा T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला टाई रहने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपना एब्डोमेन गार्ड ढूंढने में पांच मिनट लगे, क्योंकि उन्हें मैच के सुपर ओवर (Super Over) में जाने की उम्मीद नहीं थी. भारत के उप कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम एक समय शानदार बल्लेबाजी कर रही थी, जिससे उन्होंने जीत की उम्मीद छोड़ दी थी. रोहित (Rohit Sharma) ने कहा, सब कुछ पैक कर दिया गया था. मेरा सारा सामान बैग के अंदर था. मुझे सारा सामान बाहर निकालना पड़ा. मुझे एब्डोमेन गार्ड ढूंढने में पांच मिनट लगे, क्योंकि मुझे नहीं पता था कि यह कहां रखा है. 

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : रोहित शर्मा के छक्‍कों से नहीं, इस गेंदबाज के कारण जीती टीम इंडिया

हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा, मेरे कहने का मतलब है कि एक समय वे जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे, हमने कभी नहीं सोचा था कि मैच सुपर ओवर में जाएगा. ऐसा लग रहा था कि वे आसानी से जीत जाएंगे. रोहित ने कहा कि सुपर ओवर के लिए किसी तरह की ट्रेनिंग नहीं दी जा सकती. उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि सुपर ओवर के लिए ट्रेनिंग दी जा सकती है या नहीं. हमारे पास जसप्रीत बुमराह के रूप में T20 विशेषज्ञ है. उसके लिए सुपर ओवर या T20 मैच का कोई भी ओवर समान है. इसके लिए किसी तरह की ट्रेनिंग की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ: न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराने के बाद बोले रोहित शर्मा- टी20 विश्व कप से पहले...

रोहित शर्मा ने कहा कि वह सुपर ओवर में थोड़ी अनिश्चितता के साथ उतरे थे, क्योंकि उन्होंने इससे पहले कभी इस तरह की परिस्थितियों में बल्लेबाजी नहीं की थी. लेकिन उन्होंने पूरी तरह से नियंत्रित बल्लेबाजी की और सुपर ओवर की अंतिम दो गेंदों पर छक्के जड़कर भारत को न्‍यूजीलैंड में पहली बार सीरीज में जीत दिलाई. रोहित ने मैच के बाद कहा, मैंने इससे पहले कभी सुपर ओवर में बल्लेबाजी नहीं की थी. मैं नहीं जानता था कि क्या करना है. पहली गेंद से ही लंबे शाट खेलने हैं या एक दो रन लेने हैं. मैं केवल क्रीज पर बने रहना चाहता था और अंतिम दो गेंदों के लिए गेंदबाज से गलती का इंतजार कर रहा था.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : इस 5 कारणों से सुपर ओवर तक गया भारत बनाम न्‍यूजीलैंड मैच, यहां जानें

अपने मैच विजेता प्रयास के अलावा रोहित शर्मा ने भारत की पांच विकेट पर 179 रन की पारी में सर्वाधिक 65 रन भी बनाए जो इस सीरीज में उनका पहला बड़ा स्कोर है. रोहित ने कहा, पिच अच्छी थी और मैं टिककर खेलना चाहता था. बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अपना विकेट गंवाने से थोड़ा निराश हूं. मुझे टिके रहना चाहिए था. मैं पहले दो मैचों में रन नहीं बना पाया था और इसलिए इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था. चौथा T20 अंतरराष्ट्रीय शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जाएगा.

First Published: Jan 30, 2020 08:15:56 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो