logo-image

INDvsNZ : भारत के खिलाफ वन डे सीरीज के लिए मैदान में उतरेगा न्‍यूजीलैंड का सबसे लंबा क्रिकेटर

अपने तेज गेंदबाजों के चोटिल होने से परेशान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज के लिए अब नए गेंदबाजों के पास जाना पड़ रहा है, जिसमें देश के सबसे लंबे क्रिकेटर काइल जेमीसन भी शामिल हैं.

Updated on: 30 Jan 2020, 03:45 PM

New Delhi:

India vs New Zealand ODI : अपने तेज गेंदबाजों के चोटिल होने से परेशान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज के लिए अब नए गेंदबाजों के पास जाना पड़ रहा है, जिसमें देश के सबसे लंबे क्रिकेटर काइल जेमीसन भी शामिल हैं. हैमिल्टन में पांच फरवरी से शुरू हो रही सीरीज के दौरान छह फुट आठ इंच लंबे जेमीसन को पदार्पण का मौका मिल सकता है. वहीं दूसरी ओर स्काट कुगेलिन और हामिश बेनेट लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. चोट के कारण ट्रेंट बोल्ट, लाकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी जैसे गेंदबाज सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. काइला के नाम से मशहूर काइल जेमीसन ने घरेलू क्रिकेट में अपनी लंबाई का अच्छा फायदा उठाया है और उनके बाउंसर का सामना करने में बल्लेबाजों को परेशानी होती है. आकलैंड में जन्में और केंटरबरी में पले-बढ़े 25 साल के काइल जेमीसन ने हाल में न्यूजीलैंड ए की ओर से यहां दौरे पर आई भारत ए के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था. जेमीसन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन से भी लंबे हैं जिन्हें ‘टू मीटर पीटर’ बुलाया जाता है. न्यूजीलैंड बोर्ड ने 2016 में उन्हें लेकर ट्वीट किया था, टू मीटर पीटर से आगे बढ़िए. न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर छह फीट आठ इंच के काइल जेमीसन से मिलिए.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : टीम इंडिया की जीत पर बोले वीरेंद्र सहवाग, ऐसा लगता है अपुनइच भगवान है

न्यूजीलैंड ने पांच फरवरी से भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए गुरुवार को अपनी टीम की घोषणा की दी. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए छह फुट और आठ इंच लंबे तेज गेंदबाज काइल जेमीनसन के रूप में एक नए खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. इसके अलावा स्कॉट कुजेगलिन और हामिश बेनेटे को भी टीम में चुना गया है. बेनेटे और कुजेगलिन ने अपना पिछला वनडे मैच 2017 में आयरलैंड दौरे पर खेला था. जेमीनसन को लॉकी फग्र्यूसन की जगह टीम में शामिल किया गया है. फग्र्यूसन अभी चोट से उबर रहे हैं. इसके अलावा ट्रेंट बाउल्ट और मैट हेनरी को भी इस सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. दोनों खिलाड़ी इस समय चोटिल हैं.
न्यूजीलैंड की टीम पिछले साल जुलाई में हुए विश्व कप के बाद से अपना पहला वनडे मैच खेलेगी. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे पांच फरवरी को हेमिल्टन में, दूसरा वनडे आठ फरवरी को ऑकलैंड में और तीसरा वनडे 11 फरवरी को माउंट मांगनुई में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें 21 फरवरी से चार मार्च तक दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. पहला टेस्ट वेलिंग्टन में जबकि दूसरा क्रास्टचर्च में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : चौथे T20 के लिए टीम इंडिया तैयार, तय हो जाएगा ऋषभ पंत का भविष्‍य

न्यूजीलैंड की वनडे टीम : केन विलिसम्सन (कप्तान), हामिश बेनेटे, टॉम ब्लेंडेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमीनसन, स्कॉट कुजेगलिन, टॉम लाथम, जीमी नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।