logo-image

INDvsNZ : केएल राहुल ने जड़ा एक और वन डे शतक, टीम इंडिया मजबूती की ओर

भारतीय टीम के लिए अब भरोसेमंद बल्‍लेबाज बन चुके केएल राहुल ने एक और शतक अपने नाम कर लिया. वन डे इंटरनेशल में यह केएल राहुल का चौथा शतक है.

Updated on: 11 Feb 2020, 10:52 AM

New Delhi:

भारतीय टीम के लिए अब भरोसेमंद बल्‍लेबाज बन चुके केएल राहुल ने एक और शतक अपने नाम कर लिया. वन डे इंटरनेशल में यह केएल राहुल का चौथा शतक है. आज के मैच में भी भारत के शुरुआती बल्‍लेबाज आउट हो गए थे, लेकिन उसके बाद राहुल जब क्रीज पर आए तो उन्‍होंने एक छोर संभाला. पहले उन्‍होंने श्रेयस के साथ अपनी जोड़ी जमाई, लेकिन उसके बाद जब अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद श्रेयस आउट हो गए, तो उन्‍होंने मनीष पांडे के साथ पारी को आगे बढ़ाई. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी मैच आज खेला जा रहा है. इस मैच में एक बार फिर केन विलियमसन न्‍यूजीलैंड की कप्‍तानी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. मैच में केन विलियमसन ने टॉस जीत लिया है. उन्‍होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर टॉस हार गए हैं. आज टीम इंडिया में एक ही बदलाव किया गया है. वह यह है कि केदार जाधव को बाहर बिठाया गया है, वहीं मनीष पांडे को टीम में जगह दी गई है. इसके अलावा और कोई बदलाव नहीं हुआ है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन के चोट के कारण बाहर हैं जबकि विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं. फार्म में चल रहे केएल राहुल बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतर रहे हैं. आज भी पृथ्‍वी शॉ ने कुछ अच्‍छे रन बनाए, लेकिन उसके बाद वे भी चलते बने. वहीं मयंक अग्रवाल को पहले ही आउट होकर चले गए थे. इस बार उम्‍मीद थी कि विराट कोहली आज रन बनाएंगे, लेकिन वे आज भी नहीं चल सके. लेकिन केएल राहुल ने मोर्चा संभाला और दूसरे छोर पर श्रेयस ने उनका अच्‍छा साथ दिया.

शीर्षक्रम भारत की ताकत रहा है जो इस सीरीज में नाकाम रहा. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन भारत को चिर परिचित शुरुआत नहीं दिला सके. रोहित शर्मा की कमी भारत को बुरी तरह खली. रोहित ने पिछले 12 महीने में वनडे क्रिकेट में 57.30 की औसत से रन बनाए हैं. उनकी गैर मौजूदगी में रन बनाने का पूरा दारोमदार कप्‍तान विराट कोहली पर आ गया है, पिछले दो मैचों की ही बात करें तो उन्‍होंने 66 रन बनाए थे, लेकिन आज भी वे नौ रन बनाकर आउट हो गए.