logo-image

INDvsNZ : भारत ने न्‍यूजीलैंड के सामने टांगा 296 रन का स्‍कोर, केएल राहुल का शानदार शतक

वन डे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने सात विकेट के नुकसान पर 296 रन बना लिए. यानी अब न्‍यूजीलैंड को यह मैच जीतने के लिए 297 रन बनाने होंगे.

Updated on: 11 Feb 2020, 11:25 AM

New Delhi:

वन डे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने सात विकेट के नुकसान पर 296 रन बना लिए. यानी अब न्‍यूजीलैंड को यह मैच जीतने के लिए 297 रन बनाने होंगे. आज के मैच में एक बार फिर केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा. केएल राहुल का यह वन डे में चौथा शतक है. इसके अलावा श्रेयस ने भी अर्धशतक जड़ा. आज के मैच में भारतीय टीम के लिए अब भरोसेमंद बल्‍लेबाज बन चुके केएल राहुल ने शतक अपने नाम कर लिया. उन्‍होंने 113 गेंदों पर 112 रनों की शानदार पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी में दो छक्‍के और नौ चौके जड़े. वन डे इंटरनेशल में यह केएल राहुल का चौथा शतक है. आज भी भारत के शुरुआती बल्‍लेबाज आउट हो गए थे, लेकिन उसके बाद राहुल जब क्रीज पर आए तो उन्‍होंने एक छोर संभाला. पहले उन्‍होंने श्रेयस के साथ अपनी जोड़ी जमाई, लेकिन उसके बाद जब अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद श्रेयस आउट हो गए, तो उन्‍होंने मनीष पांडे के साथ पारी को आगे बढ़ाई. 

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी मैच आज खेला जा रहा है. मैच में केन विलियमसन ने टॉस जीत लिया है. उन्‍होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर टॉस हार गए हैं. आज टीम इंडिया में एक ही बदलाव किया गया है. वह यह है कि केदार जाधव को बाहर बिठाया गया है, वहीं मनीष पांडे को टीम में जगह दी गई है. इसके अलावा और कोई बदलाव नहीं हुआ है. आपको बता दें कि सीरीज के दो मैच टीम इंडिया पहले ही हार चुकी है. भारत के पास अब खोने के लिए कुछ नहीं बचा है. ऐसे में भारतीय टीम की ओर से मनीष पांडे को मौका देने की संभावना पहले ही जताई जा रही थी. इसके साथ ही संभावना यह भी थी कि ऋषभ पंत को भी मौका दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. T20 सीरीज में मनीष पांडे ने अच्‍छा प्रदर्शन किया था. आखिरी वन डे मैच को जीतकर भारतीय टीम जहां खुद को क्लीन स्वीप होने से बचाना चाह रही है, वहीं न्यूजीलैंड की टीम तीसरा मैच भी जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने की कोशिश में है. T20 सीरीज में भारत ने न्‍यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया था. चोटिल केन विलियम्सन के वापस लौटने से टीम को मजबूती मिली है. भारत ने इस मैदान पर अपना पिछला वनडे मैच जीता था और वह एक बार फिर से उसी सफलता को दोहराकर क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा. सीरीज के पहले मैच में भारत को चार विकेट से और दूसरे वनडे में 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. अब तीसरा मैच होने जा रहा है.