logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

INDvsNZ : भारत की शानदार बल्‍लेबाजी, पहले खेलते हुए बनाए 179 रन, टीम इंडिया की पारी की पूरी डिटेल

पांच मैचों की T20 सीरीज के तीसरे मैच में खेलते हुए भारतीय टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए. अब न्‍यूजीलैंड को यह मैच जीतने के लिए 180 रन बनाने होंगे.

Updated on: 29 Jan 2020, 02:22 PM

नई दिल्‍ली:

पांच मैचों की T20 सीरीज के तीसरे मैच में खेलते हुए भारतीय टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए. अब न्‍यूजीलैंड को यह मैच जीतने के लिए 180 रन बनाने होंगे. भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा रन उप कप्‍तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने बनाए. उन्‍होंने महज 40 गेंद में 65 रन की पारी खेल दी. इस दौरान रोहित ने तीन छक्‍के और छह चौके लगाए. रोहित शर्मा के बाद दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज कप्‍तान विराट कोहली रहे. विराट कोहली ने 38 रन का योगदान दिया. भारतीय टीम विस्फोटक शुरुआत के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन ही बना पाई. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 40 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 65 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 38, लोकेश राहुल ने 27 और श्रेयस अय्यर ने 17 रनों का योगदान दिया. मनीष पांडे ने नाबाद 14 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 10 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेटे ने अपने चार ओवरों में 54 रन देकर तीन और कोलिन डी ग्रैंडहोम तथा मिशैल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्स ने बुधवार को यहां सेडन पार्क मैदान पर भारत के साथ खेले जा रहे तीसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत पांच मैचों की सीरीज में लगातार दो मैच जीत कर सीरीज में 2-0 से आगे है. भारत आज अगर जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो वह पहली बार न्यूजीलैंड में सीरीज अपने नाम कर लेगा. भारत और न्यूजीलैंड ने अब तक 13 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें से न्यूजीलैंड ने आठ और भारत ने पांच मैच जीते हैं. भारतीय टीम लगातार तीसरे मैच में बिना किसी बदलाव के उतर रही है. वहीं, मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ने एक बदलाव किया है. कीवी टीम ने ब्लेयर टिकनेर की जगह स्कॉट कुगेलजीन को अंतिम एकादश में शामिल किया है.