INDvsNZ : दस विकेट से हार के बाद क्‍या बोले कप्‍तान विराट कोहली, जरा आप भी जानिए

Bhasha  |   Updated On : February 24, 2020 10:10:36 AM
INDvsNZ : दस विकेट से हार के बाद क्‍या बोले कप्‍तान विराट कोहली, जरा आप भी जानिए

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit : आईएएनएस )

Wellington:  

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दस विकेट से मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम ने पर्याप्त प्रतिस्पर्धा नहीं दिखाई. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा. टीम इंडिया (Team India) पहली पारी में 165 रन पर आउट हो गई. उसका यह प्रदर्शन आखिर में निर्णायक साबित हुआ. विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, टॉस महत्वपूर्ण साबित हुआ. लेकिन इसके साथ ही हम बल्लेबाजी इकाई के रूप में प्रतिस्पर्धी होने पर गर्व करते हैं लेकिन यहां हमने पर्याप्त प्रतिस्पर्धा नहीं दिखाई. उन्होंने कहा, अगर 220-230 रन भी बने होते तो इससे अंतर पैदा हो सकता था. गेंदबाजी में हमने अच्छा खेल दिखाया. पहली पारी के खराब प्रदर्शन से हम पिछड़ गए और इसके बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी की बढ़त से हम अधिक दबाव में आ गए. आखिर के तीन विकेटों और उन 120 रन ने हमें मैच से बाहर कर दिया था.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : टीम इंडिया की दस विकेट से हार के बाद ऐसी बदली विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की तस्‍वीर, देखें आंकड़े

न्‍यूजीलैंड के पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों पर क्‍या बोले, विराट कोहली 

विराट कोहली ने कहा, हम उनकी बढ़त 100 रन से कम रखना चाहते थे, लेकिन उनके पुछल्ले बल्लेबाजों ने जो रन बनाए, उससे मुश्किलें बढ़ी. गेंदबाज अब भी अधिक अनुशासित हो सकते हैं, वे अपने गेंदबाजी प्रदर्शन से खुश नहीं थे. पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल जैसे युवा बल्लेबाजों के बारे में विराट कोहली ने कहा,  आप शॉ जैसे बल्लेबाजों को लेकर कड़क रवैया नहीं अपना सकते हो. उसका विदेशों में यह पहला टेस्ट मैच था. वह रन बनाने के तरीके ढूंढ लेगा. उन्होंने कहा, मयंक ने अच्छी बल्लेबाजी की. अजिंक्य रहाणे के अलावा वह अन्य बल्लेबाज था जिसने बल्लेबाजी में हमारी तरफ से थोड़ा भरोसा दिखाया. हमारा मजबूत पक्ष बड़े स्कोर खड़ा करना है जो हम इस मैच में नहीं कर पाए.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट के भगवान ने आज ही लगाया था वन डे का पहला दोहरा शतक, देखिए पूरी पारी

जीते कप्‍तान केन विलियमसन ने क्‍या कहा

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी भारत को पहली पारी में सस्ते में आउट करने के महत्व पर बात की और अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों की भी प्रशंसा की. विलियमसन ने कहा, यह चार दिन के अंदर किया गया बेजोड़ प्रदर्शन है. हम जानते हैं कि भारत का दुनिया भर में कितना दमदार प्रदर्शन रहा है. पहली पारी का प्रयास और इसके बाद प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाना शानदार रहा. अच्छी बढ़त हासिल करने में निचले क्रम का योगदान महत्वपूर्ण रहा. पिच ने भी उनके तेज गेंदबाजों को मदद पहुंचाई. टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने भारत की दूसरी पारी में मिलकर नौ विकेट लिए. केन विलियमसन ने कहा, टेस्ट की पहली सुबह पता नहीं था कि पिच कैसा व्यवहार करेगी, क्योंकि इस सप्ताह हवा नहीं चल रही थी. गेंदबाजों ने थोड़ी स्विंग हासिल की. गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा लेकिन यह जीत सामूहिक प्रयास से मिली.

यह भी पढ़ें ः Namaste Trump : मोटेरा स्‍टेडियम की सबसे बड़ी 10 बातें, जिसका उद्घाटन करेंगे मोदी और ट्रंप

मैन ऑफ द मैच टिम साउदी की बात भी जानिए

मैन आफ द मैच टिम साउदी उस T20 टीम का हिस्सा थे जिसे भारत ने 5-0 से शिकस्त दी थी. उन्होंने मददगार परिस्थितियों में वापसी पर खुशी जाहिर की. साउदी ने कहा, यह शानदार जीत है. हमने मजबूत भारतीय टीम को हराया है. घरेलू परिस्थितियों में लौटना सुखद अहसास है. मेरा मानना है कि आज की सुबह मैच के लिए अहम रही. दूसरी नई गेंद से पहले सुबह जल्दी दो विकेट लेना महत्वपूर्ण रहा. गेंदबाजी इकाई के रूप में हमने 20 विकेट लिए यह काफी सुखद है.

First Published: Feb 24, 2020 10:08:54 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो