logo-image

INDvNZ : पहले टेस्‍ट में जल्‍दी क्‍यों गिरे टीम इंडिया के विकेट, मयंक अग्रवाल ने किया खुलासा

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कहा, यहां हवा काफी तेज रफ्तार से बह रही है. आपको मैदान पर सही सामंजस्य बिठाना होता है. बतौर बल्लेबाज यह आसान नहीं है.

Updated on: 21 Feb 2020, 01:37 PM

Wellington:

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने शुक्रवार को कहा कि बेसिन रिजर्व की पेचीदा पिच पर खेलना काफी कठिन है और अपना पहला टेस्ट खेल रहे न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के काइल जैमीसन (Kyle Jameson) की जबरदस्‍त सटीक गेंदबाजी ने भारत के बल्लेबाजों की मुश्किलें और बढ़ा दी. भारत ने वर्षाबाधित पहले दिन पांच विकेट 122 रन पर गंवा दिए. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कहा, यहां हवा काफी तेज रफ्तार से बह रही है. आपको मैदान पर सही सामंजस्य बिठाना होता है. बतौर बल्लेबाज यह आसान नहीं है, खासकर पहले दिन. उन्होंने कहा, एक बल्लेबाज को कभी महसूस नहीं होता कि आप जम चुके हैं. लंच के बाद भी मुश्किल आ रही थी. उन्होंने जैमीसन (Kyle Jameson)  की तारीफ करते हुए कहा, उसने शानदार गेंदबाजी की और सही दिशा में गेंद डाली. उसने नई गेंद का बखूबी इस्तेमाल किया और हमें परेशान करता रहा.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप जीतने के लिए आज आस्‍ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

मयंक अग्रवाल ने कहा, विकेट में नमी होने के कारण भी उसे मदद मिल रही थी. बल्लेबाज को उछाल का सामना करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ रहे थे जो आसान नहीं थे. कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने कहा कि पिच की नमी और असमान उछाल दोनों ने बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ाई. भारत के चार बल्लेबाज फुल लैंग्थ गेंद पर विकेट गंवा बैठे लेकिन  मयंक अग्रवाल ने कहा कि परेशानी की वजह ऐसी गेंदें नहीं थी. उन्होंने कहा, सिर्फ फुल लैंग्थ गेंदें ही परेशान नहीं कर रही थी. ऐसी गेंद बार बार डालते रहे तो बल्लेबाज के लिए आसानी ही हो जाती है. मिला जुलाकर लगातार अच्छी गेंदबाजी करने से ही उन्हें सफलता मिली. अग्रवाल ने कहा,  एक ओवर में आप सभी छह गेंदों पर आक्रामक नहीं हो सकते. तीन या चार गेंद भी अच्छी पड़ गई और आपको लगता है कि आप बल्लेबाज को आउट कर सकते हैं तो आप आक्रामक हो जाते हैं.