INDvNZ : अपने पहले ही टेस्‍ट में विराट कोहली को आउट कर क्‍या बोले, काइल जैमीसन

Bhasha  |   Updated On : February 21, 2020 01:52:05 PM
INDvNZ : अपने पहले ही टेस्‍ट में विराट कोहली को आउट कर क्‍या बोले, काइल जैमीसन

काइल जेमीसन Kyle Jameson (Photo Credit : आईसीसी ट्वीटर )

Wellington:  

टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दिन में विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के विकेट लेना काइल जैमीसन (Kyle Jameson) के लिए किसी सपने से कम नहीं था और उनका मानना है कि पिछले कुछ सप्ताह उनके लिए किसी ‘ख्वाब’ की तरह ही रहे हैं. न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले जैमीसन ने तीन विकेट चटकाए. छह फुट आठ इंच लंबे इस गेंदबाज ने कहा, मुझे यकीन नहीं हो रहा. पिछले कुछ सप्ताह सपने जैसे रहे हैं. मैं अपने और टीम के लिए बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा, विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाज है और भारत के लिए महत्वपूर्ण भी. उसका विकेट लेना बड़ी उपलब्धि थी. शुरुआत में ही दो विकेट लेना काफी खास था. उनकी गेंदों को मिलने वाली अतिरिक्त उछाल उनकी ताकत रही है.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : पहले टेस्‍ट में जल्‍दी क्‍यों गिरे टीम इंडिया के विकेट, मयंक अग्रवाल ने किया खुलासा

काइल जैमीसन ने कहा, मैं सरलता में विश्वास रखता हूं. मेरा काम उन्हें खेलने पर मजबूर करना है और अतिरिक्त उछाल उन्हें आगे लाती है. गति, उछाल और स्विंग से काफी मदद मिल रही है जिससे मेरा काम आसान हो गया. लंबे कद के कारण वह दूसरे सीम गेंदबाजों की तुलना में अधिक मुकम्मिल गेंद डाल पाते हैं जिस पर उन्होंने पुजारा और हनुमा विहारी हो आउट किया. उन्होंने कहा, अपने कद की वजह से मैं फुल लैंग्थ डाल सकता हूं. इससे बल्लेबाजों को फ्रंटफुट पर आना ही पड़ता है.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप जीतने के लिए आज आस्‍ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच का पहला दिन शुक्रवार भारत के लिए अच्छा नहीं रहा. दिन के शुरुआती दो सत्रों में कीवी गेंदबाजों ने भारत को परेशान किया तो दिन के तीसरे सत्र का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका और इसी कारण भारत ने दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 122 रनों का साथ किया. उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के जिम्मे भारतीय टीम का भार आ गया क्योंकि गेंदबाजों के मुफीद परिस्थतियों में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत के ऊपरी और मध्य क्रम को सस्ते में समेट दिया. पहले दिन सिर्फ 55 ओवर की फेंके जा सके और इनमें कीवी टीम के लिए पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज काइस जेमिसन तीन अहम विकेट लेकर अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर के विदाई टेस्‍ट में खेलने वाले गेंदबाज ने लिया संन्‍यास

इससे पहले काइल जेमीसन जब अपने अंतरराष्‍ट्रीय वन डे क्रिकेट करियर का आगाज किया था, तब भी उन्‍होंने पहले ही मैच में पृथ्‍वी शॉ को आउट किया था. वन डे सीरीज में भी जब काइल जेमिसन गेंदबाजी के लिए आए थे तब भारतीय टीम भयभीत नजर आई. उन्‍होंने अपनी पहली पांच गेंदों पर केवल एक ही रन दिया था. इसके बाद आखिरी गेंद पर उन्‍होंने पृथ्‍वी शॉ को आउट कर दिया. पृथ्‍वी शॉ ने 19 गेंद में 24 रन की पारी खेली थी. एक बार फिर वही नजारा देखने को मिला, जब उन्‍होंने अपने पहले ही टेस्‍ट में सही लेंथ पर गेंद डालकर भारतीय बल्‍लेबाजों को परेशान किया था. पहले ही वन डे में भी काइल जेमिसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जिताया था और पहले ही मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्‍कार जीता था. उस मैच में जैमीसन ने बल्‍ले से भी अपनी टीम के लिए रन बनाए थे, उन्‍होंने उस मैच में नाबाद 25 रनों की पारी खेली थी, वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 10 ओवरों में 41 रन देकर दो विकेट लिए थे.

First Published: Feb 21, 2020 01:52:05 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो