logo-image

INDvNZ : विराट कोहली का बुरा वक्‍त, जानें अब तक के खराब रिकार्ड

रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सहित भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखाई दिए.

Updated on: 29 Feb 2020, 01:28 PM

New Delhi:

India vs New Zealand Series : रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सहित भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखाई दिए, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को कीवी गेंदबाजों के कहर के आगे अपनी पहली पारी में 242 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय टीम एक समय चायकाल तक पांच विकेट 194 रन बनाकर थोड़ी सम्माजनक स्थिति में थी, लेकिन चायकाल के बाद वह 48 रन और जोड़कर 242 रन पर सिमट गई. 

यह भी पढ़ें ः INDvNZ Day 1 Final Report : दूसरे टेस्‍ट के पहले ही दिन टीम इंडिया बैकफुट पर, देखें पूरी रिपोर्ट

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज के मैच में भी नहीं चले और वे इस बार भी महज तीन ही रन बनाकर आउट हो गए. न्‍यूजीलैंड के भारत दौरे का यह आखिरी मैच खेला जा रहा है, लेकिन विराट कोहली का बल्‍ला एक बार भी वैसा कमाल नहीं दिखा सका, जिसके लिए वे पूरी दुनिया में जाने और पहचाने जाते हैं. अब इस दौरे में विराट के पास मात्र एक पारी और है, जिसमें वे कुछ कर सकते हैं, अगर दूसरी पारी में भी विराट को बल्‍ला नहीं चला तो भारतीय कप्‍तान इस दौरे को एक बुरे सपने की तरह भूल जाना ही पसंद करेंगे. 2017 के बाद से यह उनकी सबसे खराब टेस्ट सीरीज रही.

यह भी पढ़ें ः T 20 World cup : भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया, लगाया जीत का चौका

आज एक बार फिर विराट कोहली न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का शिकार बने. टिम साउदी विराट कोहली को अब तक दस बार आउट कर चुके हैं. यानी अब विराट के लिए सबसे बड़े काल का नाम टिम साउदी को हो गया है. विराट कोहली को अब तक दस बार कोई और गेंदबाज आउट नहीं कर पाया है. एक और पारी में जो भी रन आएंगे सो आएंगे, लेकिन विराट अब तक इस दौरे में दस बार बल्‍लेबाजी करने मैदान में उतर चुके हैं, लेकिन रन मात्र 204 ही बना पाए हैं. इसमें मात्र एक अर्धशतक शामिल है, शतक की तो बात ही छोड़ दीजिए.

यह भी पढ़ें ः महिला T20 विश्व कप : बांग्लादेश 92 रन नहीं बना सका और हार गई टीम

आपको बता दें कि साल 2017 में विराट कोहली ने आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भी कुछ ऐसी ही पारियां खेली थी, जिसे विराट कोहली याद नहीं रखना चाहेंगे. इससे पहले जब साल 2014 में टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड का दौरा किया था, तब भी वे सभी मैचों में कुल 254 रन ही बना पाए थे. इस बार तो वहां भी वे पहुंचते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं. विराट कोहली ने विदेशी जमीन पर पिछली 11 पारियों में कोई शतक नहीं लगाया है. उन्‍होंने पिछला शतक आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में लगाया था. जब उन्‍होंने 123 रन की पारी खेली थी.