INDvNZ : पहले दिन का खेल खत्‍म, यहां जानिए पूरे दिन के खेल का हाल

Bhasha  |   Updated On : February 21, 2020 10:36:24 AM
INDvNZ : पहले दिन का खेल खत्‍म, यहां जानिए पूरे दिन के खेल का हाल

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड पहला मैच बारिश से बाधित (Photo Credit : बीसीसीआई ट्वीटर )

Wellington:  

भारत और न्‍यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच खेले जा रहे पहला टेस्‍ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण रोक दिया गया. अब मैच दूसरे दिन होगा. चायकाल तक भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए थे. दोनों टीमें चाय के लिए ड्रेसिंग रूम गईं, लेकिन उसके बाद बारिश शुरू हो गई. पहले यह तय हुआ कि भारतीयसमयानुसार अंपायर दस बजे मैदान का निरीक्षण करेंगे, लेकिन जब तक अंपायर मैदान में जाते, उससे पहले ही फिर बारिश शुरू हो गई. कुछ देर इंतजार करने के बाद अंपायर आज के दिन का खेल खत्‍म घोषित कर दिया. अब आगे के चार दिन तक मैच 98 ओवर का होगा. 

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : बारिश के कारण रुका भारत न्‍यूजीलैंड पहले टेस्‍ट का खेल, जानें कितने बजे होगा शुरू

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को छोड़कर भारत का कोई बल्लेबाज बेसिन रिजर्व की तेज उछालभरी पिच पर टिक नहीं सका और पहले टेस्ट के शुरुआती दिन विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ने चाय तक पांच विकेट 122 रन पर गंवा दिए. अपना पहला टेस्ट खेल रहे काइल जैमीसन ने 14 ओवरों में 38 रन देकर तीन विकेट लिए. पहले दिन की नम विकेट पर भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इतना अनुशासित प्रदर्शन किया कि दूसरे सत्र में सिर्फ 43 रन बने. रहाणे ने 122 गेंद में चार चौकों की मदद से 38 रन बना लिए हैं. ऋषभ पंत 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने 84 गेंद में 34 रन बनाए जो लंच के बाद ट्रेंट बोल्ट को पुल शाट खेलने के प्रयास में आउट हुए. वहीं हनुमा विहारी (सात) जैमीसन का तीसरा शिकार बने.

यह भी पढ़ें ः आईपीएल की सुनवाई 17 मार्च तक टाली, जानिए क्‍यों दाखिल हुई है याचिका

सुबह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी का सही फैसला लिया. पृथ्वी शॉ (18 गेंद में 16 रन) , चेतेश्वर पुजारा (42 गेंद में 11 रन) और कप्तान कोहली (सात गेंद में दो रन) क्रीज पर टिक ही नहीं सके. युवा बल्लेबाज शॉ ने बोल्ट को स्क्वेयर कट पर दो चौके लगाए, लेकिन कमजोर तकनीक का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा. साउदी की गेंद उनके पैड से टकराकर आफ स्टम्प पर जा लगी. पुजारा ने काफी संयम के साथ आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों का सामना किया. दूसरे बदलाव के तौर पर आए जैमीसन ने हालांकि उनका संयम तोड़ दिया. जैमीसन की उछाल लेती एक गेंद पुजारा के बल्ले से टकराकर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथ में गई. इसी तरह से उन्होंने कोहली को पवेलियन भेजकर भारत को सबसे बड़ा झटका दिया. विराट कोहली ने अपना सौवां टेस्ट खेल रहे रोस टेलर को पहली स्लिप में कैच थमाया. 

First Published: Feb 21, 2020 10:33:28 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो