logo-image

Day Night Test: टीम इंडिया के ये दो खिलाड़ी पहले ही खेल चुके हैं Pink Ball Cricket, अनुभव से मिलेगी टीम को मदद

साहा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए पहली बार दिन-रात टेस्ट मैच खेलना चुनौतीपूर्ण रहेगा.

Updated on: 30 Oct 2019, 07:04 PM

नई दिल्ली:

भारत में दिन-रात का पहला टेस्ट मैच 22 से 26 नवंबर तक यहां ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा उन दो खिलाड़ियों में से एक हैं, जो इससे पहले भी दुधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से खेल चुके हैं. साहा अब भारतीय टीम के साथ अपना अनुभव साझा करने के लिए तैयार हैं. भारतीय खिलाड़ियों में साहा के अलावा मोहम्मद शमी को ही घरेलू क्रिकेट में दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. दोनों खिलाड़ी 2016 में ईडन गार्डन्स में सीएबी के सुपर लीग फाइनल में दिन-रात क्रिकेट खेल चुके है.

ये भी पढ़ें- Amazon.in ने तो बीजेपी सांसद को भी नहीं छोड़ा, 12000 रुपये के फोन के बजाए भेज दिए पत्थर

साहा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए पहली बार दिन-रात टेस्ट मैच खेलना चुनौतीपूर्ण रहेगा. साहा ने कहा, "हमारे सामने यह एक नई चुनौती होगी. हमने गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच नहीं खेला है. मैं घरेलू क्रिकेट में गुलाबी गेंद वाली मैच का हिस्सा रह चुका हूं. महत्वपूर्ण बात यह है कि एक टीम के रूप में आप इस चुनौती का किस तरह से सामना करते हैं और मुझे विश्वास है कि हम करेंगे."

ये भी पढ़ें- 'काली करतूत' का खुलासा होने के बाद शाकिब अल हसन ने MCC से दिया इस्तीफा, ICC ने लगाया है 2 साल का बैन

यह पूछे जाने पर कि क्या आप अपने टीम साथियों की मदद करने के लिए तैयार हैं, साहा ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मुझे कुछ भी याद नहीं है. शमी ने वास्तव में तेज गेंदबाजी की थी और हम (मोहन बागान) जीत गए थे. एक चीज मुझे अच्छे से याद है कि मुझे उस मैच में गेंद को पकड़ने में काफी कठिनाई हो रही थी." बताते चलें कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सबसे पहले भारत में दिन-रात टेस्ट कराने की बात उठाई थी. जिसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी देश में दिन-रात टेस्ट के समर्थन में अपनी हाजिरी लगाई थी.

IANS इनपुट्स के साथ