logo-image

भारतीय टीम का यह गेंदबाज बना करोड़पति, दादा टैंपो चलाकर करते है गुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने थोड़े ही समय में बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है।

Updated on: 04 Jul 2017, 05:57 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने थोड़े ही समय में बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है। बुमराह ने आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए करोड़ों कमाए हैं। लेकिन करोड़पति क्रिकेटर के दादा दो वक्त की रोटी के लिए टैंपो चलाने के लिए मजबूर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तराखंड के उद्धम सिंह नगर जिले में रहने वाला संतोक सिंह बुमराह टेम्पो चला कर अपना जीवन-यापन कर रहे हैं और उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के किच्छा में आवास विकास कॉलोनी में किराए के मकान में रहते हैं।

पिता जसवीर सिंह की मौत के बाद जसप्रीत और उनकी मां दलजीत परिवारिक कारणों से वर्ष 2001 में अपने दादा से अलग हो गए थे। जसप्रीत की मां दलजीत एक स्कूल में प्रधानाध्यापिका थी। बुमराह की मां ने अपने दम पर 7 साल के बुमराह का पालन-पोषण किया, इस वजह से वह यहां तक पहुंच पाए हैं।

और पढ़ेंः रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट टीम कोच के लिए किया आवेदन

उत्तराखंड जाने के बाद संतोक सिंह ने 4 ऑटो खरीदे और उसी से अपना जीवन यापन करने लगे लेकिन वहां भी उन्होंने जैसा सोचा वैसे हुआ नहीं और फिर से काफी घाटा हो गया।

पोता भारतीय क्रिकेट का चमकता सितारा हो गया और उसके दादा का इस हालात में होना काफी दुख की बात है। आम लोगों की तरह आज तक संतोक सिंह ने जसप्रीत को सिर्फ टीवी पर ही खेलते हुए देखा हैं और उनकी चाहत है कि वो अपने पोते को एक बार गले लगा सकें।

जसप्रीत बुमराह अन्तर्राष्ट्रीय मैचों और उनकी तैयारीयों में व्यस्त हैं और शायद वो अपने दादा के हालात से अनजान ही हैं। उम्मीद की जा सकती है कि जैसे ही उन्हें यह सब पता चले वो अपने दादा की मदद करेंगे।

और पढ़ेंः 'सुई धागा- मेड इन इंडिया' में वरुण धवन-अनुष्का शर्मा पहली बार बुनेंगे प्यार का पंचनामा