आने वाले सालों में IPL की टीमों में होगा ये बड़ा बदलाव, BCCI ने कर ली है तैयारी

News State bureau  |   Updated On : July 14, 2019 01:21:08 PM
Indian Premier League

Indian Premier League (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आने वाले समय में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीमों में एक बड़ा बदलाव हो सकता है, जिसे लेकर लंदन में मीटिंग भी आयोजित की गई. बताया जा रहा है कि साल 2021 में आईपीएल की टीमों में विस्तार हो सकता है. इसका मतलब है की फिर खेल के मैदान में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए उतरेगी. आईपीएल फ्रैंचाइजियों के मालिकों और अधिकारियों ने लंदन में इस हफ्ते के आखिर में एक मीटिंग की थी, जिसमें यह निष्कर्ष निकाला गया कि आईपीएल को 2020 में दो नई फ्रैंचाइजी के आने से लाभ होगा. हालांकि, यह खेल में 2021 में से हिस्सा बनाया जाएगा. स्टार इंडिया के प्रमुख, उदय शंकर, जिन्होंने 2017 में आईपीएल के पांच साल के अधिकारों के लिए 16,347 करोड़ रुपये खर्च किए थे, यहां नहीं पहुंच सके.

ये भी पढ़ें: किरन मोरे को मिली इस देश की क्रिकेट टीम की कमान, बनाए गए कोच

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने भी लंदन में आईपीएल फ्रैंचाइजियों के मालिकों और स्टाकहोल्डर्स के बीच मीटिंग की पुष्टि की है. हालांकि मीटिंग में क्या हुआ? फिलहाल इसकी जानकारी नहींं मिल सकी

जानकारी के मुताबिक, अडानी ग्रुप (अहमदाबाद ), टाटा (रांची और जमशेदपुर), के. श्रीनिवास राव (मुंबई), और संयज गोयंका (पुणे) सहित कई कॉर्पोरेट हाउसेस आईपीएल में दांव लगा सकती है.

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई के लिए सिर दर्द बनी टीम इंडिया में नंबर 4 की जगह, सेलेक्टर्स के लिए खड़ी होगी ये बड़ी मुसीबत

बता दें कि बीसीसीआई ने 8 साल पहले भी आईपीएल की टीम को लेकर विस्तार किया था लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई थी. काफी विवादों के बाद बोर्ड ने 8 टीमों के साथ ही वापसी की थी.

First Published: Jul 14, 2019 01:16:51 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो