BBL में नहीं खेलेगा IPL 2020 का सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी, जानिए इसके पीछे की वजह

IANS  |   Updated On : December 24, 2019 09:30:13 AM
पैट कमिंस Pat Cummins

पैट कमिंस Pat Cummins (Photo Credit : आईएएनएस )

Sydney:  

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) (Indian Premier League) नीलामी में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपने देश की टी-20 लीग बिग बैश लीग (Big Bash League)(BBL) से नाम वापस ले लिया है. पैट कमिंस ने कहा है कि भारत दौर के बाद ब्रेक लेना चाहते हैं. जनवरी में आस्ट्रेलिया को तीन मैचों के लिए भारत का दौरा करना है. दोनों टीमें 14 से 19 जनवरी के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी. पैट कमिंस को कोलकाता ने इस साल 15.5 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है. विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज (Test number one bowler Pat Cummins) को लगा कि उन्हें ब्रेक की जरूरत है और उनके फैसले को क्रिकेट आस्ट्रेलिया से भी समर्थन मिला. इसलिए वह बीबीएल में सिडनी थंडर (Sydney Thunder) के लिए नहीं खेलेंगे.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान से उठी आवाज, भारत से सीखो, शोएब अख्‍तर बोले- विराट कोहली...

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने थंडर के कोच शेन बांड के हवाले से लिखा है, हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह हमारे लिए पिज्जा खरीद कर लाएं. मैं निश्चित तौर पर उन्हें ड्रैसिंग रूम में कुछ मैचों के लिए बुलाऊंगा. बांड ने कहा, वह शानदार इंसान हैं. टीम के साथ उनका होना अच्छा होगा. पिछले सीजन में उन्होंने हमारे साथ अच्छा प्रदर्शन किया था और हम इस बात का सम्मान करते हैं कि उन्हें ब्रेक चाहिए. उन्होंने कहा, हमने कहा है कि अगर वह वापसी करना चाहेंगे तो उनका हमेशा स्वागत है.

यह भी पढ़ें ः बांग्लादेश का पाकिस्‍तान में टेस्‍ट खेलना खटाई में, बौखलाया पाकिस्‍तान, जानें क्‍या कहा

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल-2020 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं. पैट कमिंस को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा. सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बनने के बाद पैट कमिंस ने एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ वापस आने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा था कि दोबारा कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़कर बेहद उत्साहित हैं. ब्रैंडन के साथ काम करने को बेसब्र हूं. कमिंस 2014 सीजन में नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं. उस सीजन हालांकि वह सिर्फ एक मैच खेल पाए थे. बीते तीन साल में पैट कमिंस बड़ा नाम बने हैं. आईपीएल में कमिंस दिल्ली डेयरडेविल्स में 2017 में खेल चुके हैं. पिछले सीजन वह मुंबई इंडियंस में 5.4 करोड़ रुपये में गए थे, लेकिन चोट के कारण बाहर हो गए थे. पैट कमिंस ने सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी होने के मामले में बेन स्टोक्स को पीछे किया. बेन स्टोक्स को 14.50 करोड़ में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने लिया था. कमिंस दो करोड़ की बेस प्राइस के साथ आए थे. पैट कमिंस के पास युवराज को सिंह को पीछे छोड़ आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बनने का मौका आया था लेकिन वह चूक गए. युवराज को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था.

First Published: Dec 24, 2019 09:30:13 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो