logo-image

भारतीय गेंदबाजों ने बनाई टीम हैट्रिक, क्‍या आपको पता है

Indian fast bowler Ishant Sharma-Mohammed Shami: भारत और बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. दो मैचों की सीरीज का यह पहला मैच इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. इस वक्‍त चाय का समय हो गया है और भारत ने

Updated on: 15 Nov 2019, 02:56 PM

New Delhi:

Indian fast bowler Ishant Sharma-Mohammed Shami: भारत और बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. दो मैचों की सीरीज का यह पहला मैच इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. इस वक्‍त चाय का समय हो गया है और भारत ने मात्र तीन विकेट खोकर 303 रन बना लिए हैं. एक छोर पर सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)251 गेंद में 156 रन बनाकर खेल रहे हैं, वहीं दूसरे छोर पर 82 रन बनाकर अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) खेल रहे हैं. भारत अब बांग्‍लादेश पर 153 रन की लीड ले चुका है.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : महेंद्र सिंह धोनी जल्‍द करेंगे मैदान में वापसी, VIDEO आया सामने

भारत अब बड़े स्‍कोर की ओर बढ़ता हुआ दिख रहा है. अभी मैच के दो दिन भी पूर नहीं हुए हैं और भारत ने पूरी पकड़ बना ली है. इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी के लिए आई बांग्‍लादेश की पूरी टीम 150 रन बनाकर ही आउट हो गई. भारत को पहला झटका रोहित शर्मा (Rohit Sharma)के रूप में लगा था, वे बड़ी पारी नहीं खेल सके. लेकिन उसके बाद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने पारी को आगे बढ़ाया. दूसरे दिन के खेल में चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अपने 50 रन पूरे करके आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) भी शून्‍य पर आउट हो गए. विराट कोहली (Virat Kohli)ने दो ही गेंद का सामना किया और शून्‍य पर चलते बने. इसके बाद मैदान पर उतरे अजिंक्‍य रहाणे ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी को आगे बढ़ाया. मयंक अग्रवाल ने अपना तीसरा शतक पूरा कर लिया. 

यह भी पढ़ें ः Sachin Tendulkar के लिए आज का दिन है खास, पहली बार किया था इमरान, वसीम और वकार का सामना

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टेस्‍ट क्रिकेट खेलते हुए अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन वे लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्‍ट में अपनी जगह सुरक्षित करने में कामयाब होते जा रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने अपना शतक पूरा करने के लिए 183 रनों का सहारा लिया और अपनी पारी में 15 चौके और एक आसमानी छक्‍का जड़ा. मयंक अग्रवाल ने 54 रन से भी ज्‍यादा के औसत से रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः Ind vs Ban : आठवे मैच में ही मयंक अग्रवाल ने ठोक दिया तीसरा शतक

भारतीय टीम मैच के पहले दिन जब गेंदबाजी कर रही थी, तब भारतीय गेंदबाजों ने एक नया कारनामा कर दिखाया जो कम ही देखने के लिए मिलता है. भारतीय गेंदबाजों ने टीम हैट्रिक पूरी कर ली. दरअसल मैच के 53वें ओवर में मोहम्‍मद शमी गेंदबाजी के लिए आए. मोहम्‍मद शमी ने इस ओवर की पांचवी गेंद पर रहीम को आउट कर दिया. इसके बाद अगली ही गेंद पर मोहम्‍मद शमी ने हसन को भी पवेलियन भेज दिया. इस तरह से उनका ओवर खत्‍म हो गया और चाय की घोषणा कर दी गई. उस वक्‍त बांग्‍लादेश का स्‍कोर 140 रन पर सात विकेट हो गया. इस तरह मोहम्‍मद शमी हैट्रिक पर थे और चाय हो गई.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : शून्‍य पर आउट होकर भी विराट कोहली ने बना दिया रिकार्ड, कपिल देव की बराबरी की

चाय के बाद जब टीम फिर से मैदान में उतरी तो ओवर ईशांत शर्मा को दिया गया. ईशांत शर्मा ने ओवर की पहली ही गेंद पर लिटन दास को कप्‍तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट करा दिया. इस तरह लगातार तीन गेंद में बांग्‍लादेश के तीन विकेट गिर गए और भारतीय गेंदबाजों ने टीम हैट्रिक पूरी कर ली. हालांकि इसके बाद भी उम्‍मीद थी कि जब मोहम्‍मद शमी अपना अगला ओवर लेकर आएंगे तो वे फिर एक हैट्रिक ले सकते हैं. मोहम्‍मद शमी अब तक दो हैट्रिक इस साल मार चुके थे. लेकिन अगला ओवर जब मोहम्‍मद शमी लेकर आए तो बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज ने कोई खतरा मोल नहीं लिया और कोई रन नहीं लिया. इस तरह से मोहम्‍मद शमी अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर पाए. लेकिन ईशांत और मोहम्‍मद शमी ने मिलकर टीम हैट्रिक जरूर पूरी कर ली.