BREAKING NEWS
  • मोदी सरकार के मंत्री की बहू ने वाराणसी में की प्याज की विधिविधान से की पूजा, जानें क्‍यों- Read More »
  • ईपीएफ घोटालाः 48 घंटों की पूछताछ के बाद पीके गुप्ता का बेटा अभिनव गिरफ्तार- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

रवि शास्त्री को नहीं मिलेगा भारतीय टीम के कोच पद पर एक्सटेंशन, बीसीसीआई ने मांगे नए आवेदन

News State Bureau  |   Updated On : July 16, 2019 02:50:24 PM
कोच रवि शास्त्री को नहीं मिलेगा एक्सटेंशन, BCCI ने मांगे नए आवेदन

कोच रवि शास्त्री को नहीं मिलेगा एक्सटेंशन, BCCI ने मांगे नए आवेदन (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम के सहायक कर्मचारियों के लिए नए आवेदन आमंत्रित करेगा, जिसमें मुख्य कोच का पद भी शामिल हैं. मौजूदा टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को वेस्टइंडीज (West indies) के अगले महीने के दौरे के लिए एक्सटेंशन दिया गया है जिसके बाद वह फिर से आवेदन कर सकते हैं. गौरतलब है कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri), बॉलिंग कोच भरत अरुण, बैटिंग कोच संजय बांगर और फील्डिंग कोच आर श्रीधर से सुसज्जित भारतीय सपोर्टिंग स्टाफ टीम को वर्ल्ड कप के बाद 45 दिन का एक्सटेंशन दिया गया है, जिसमें 3 अगस्त से 3 सितंबर तक होने वाला वेस्ट इंडीज दौरा शामिल है.

हालांकि बीसीसीआई (BCCI) ने यह साफ किया है कि हेड कोच से लेकर सपोर्टिंग स्टॉफ के पदों पर यह सभी फिर से आवेदन कर सकते हैं लेकिन विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद शंकर बासु और पैट्रिक फरहार्ट के जाने के बाद टीम में एक नया प्रशिक्षक और फिजियो का आना तय हो गया है.

वेस्टइंडीज (West indies) दौरे के बाद, भारत का घरेलू सत्र दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के साथ 15 सितंबर से शुरू होगा.

और पढ़ें: ICC की वर्ल्ड कप टीम में विराट कोहली और धोनी को जगह नहीं, केवल इन दो भारतीयों के नाम

बता दें कि विवादास्पद परिस्थितियों में अनिल कुंबले का कार्यकाल समय से पहले समाप्त होने के बाद रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को 2017 में भारत का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था.

57 वर्षीय रवि शास्त्री (Ravi Shastri), अगस्त 2014 से जून 2016 तक भारतीय टीम के क्रिकेट निदेशक भी थे. भारत ने उनके मार्गदर्शन में एक भी बड़ी ICC प्रतियोगिता नहीं जीती है, हालांकि टीम ने इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज़ जीतकर इतिहास रचा था.

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया, ' जल्द ही बीसीसीआई (BCCI) की आधिकारिक वेबसाइट पर वैकेंसी से जुड़ी जानकारियां और आवेदन पत्र जारी कर दिया जाएगा. सहयोगी कर्मचारियों के अलावा, टीम मैनेजर के पद के लिए भी नए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे.'

तमिलनाडु के पूर्व कप्तान सुनील सुब्रमण्यन को 2017 में एक साल के अनुबंध पर टीम मैनेजर नियुक्त किया गया था, लेकिन उन्हें एक्सटेंशन मिल गया.

और पढ़ें: बॉम्बे हाई कोर्ट से IPL को मिली बड़ी राहत, खारिज हुई यह PIL

यह पहली बार था कि बीसीसीआई (BCCI) ने लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार, टीम की मांग को पूरा करने के लिए एक पारदर्शी प्रक्रिया का पालन किया था. सभी पदों के लिए, बीसीसीआई (BCCI) ने सीधी नियुक्ति की और एक उचित भर्ती प्रक्रिया का पालन किया.

First Published: Jul 15, 2019 07:21:32 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो