logo-image

INDW vs NZW: करो या मरो के मैच में 4 विकेट से हारी भारतीय टीम, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

इसके साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड के लिए सूजी बेट्स ने 62 रनों की पारी खेली और टीम को जीत के मुकाम तक ले गई.

Updated on: 08 Feb 2019, 10:49 AM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच चल रहे दूसरे टी20 मैच में एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 136 रनों का लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए कीवी टीम ने आखिरी गेंद पर टीम के लिए जीत हासिल की. इसके साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड के लिए सूजी बेट्स ने 62 रनों की पारी खेली और टीम को जीत के मुकाम तक ले गई.

इससे पहले न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए शुक्रवार को यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत को अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ा स्कोर करने से रोक दिया. भारतीय महिलाएं पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 135 रन ही बना सकीं.

टीम के लिए सबसे ज्यादा 72 रन जेम्मिाह रोड्रिगेज ने बनाए. उनके अलावा स्मृति मंधाना ने 36 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा भारत की कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सकी.

और पढ़ें: IND vs NZ: अगर किया यह काम तो दूसरे टी20 में टीम इंडिया की जीत हो जाएगी पक्की 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. आठ के स्कोर पर प्रिया पूनिया (4) पवेलियन लौट लीं, लेकिन इसके बाद रोड्रिगेज और मंधाना ने स्कोरबोर्ड को अच्छे से आगे बढ़ाया.

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की. रोजमैरी माइर ने मंधाना को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद हरमनप्रीत कौर (5), दीप्ती शर्मा (6) पवेलियन लौट लीं और इनके जाने के बाद ही रोड्रिगेज 129 के कुल स्कोर पर एमेलिया केर का शिकार बनीं.

और पढ़ें: IND vs NZ: पूर्व कोच अनिल कुंबले ने बताया कैसे मिल सकती है भारत को ऑकलैंड में जीत

जेम्मिहा रोड्रिगेज ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया. न्यूजीलैंड के लिए रोजमैरी माइरा ने दो विकेट अपने नाम किए. सोफी डेविने, एमेलिया केर, लेघ कास्परेक ने एक-एक विकेट लिए.