logo-image

India Vs WI 2017: भारत ने दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को हराकर बनाई 1-0 की बढ़त

भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान वेस्टइंडीज के सामने 311 रनों का लक्ष्य रखा।

Updated on: 26 Jun 2017, 07:53 AM

नई दिल्ली:

भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान वेस्टइंडीज के सामने 311 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपने ऊपरी क्रम के दम पर निर्धारित 43 ओवरों में पांच विकेट खोकर 310 रन बनाए।

बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और इसी कारण मैच के ओवरों की संख्या 50 से घटाकर 43 कर दी गई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज मैदान पर उतरी। वेस्टइंडीज को शून्य के स्कोर पर पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने पॉवेल के रूप में दिया, जिन्हें विकेटों के पीछे धोनी ने कैच कर लिया। इसके बाद जेसन मुहम्मद को भी पांड्या ने भुनेश्वर कुमार के हाथों शून्य के योग पर पवेलियन भेजकर कुल स्कोर 4 रन पर 2 विकेट कर दिया।

और पढ़ेंः फेसबुक पर सलमान और अमिताभ को पीछे छोड़ पीएम मोदी के बाद दूसरे पॉपुलर फिगर बने विराट कोहली

लेविस को कुलदीप यादव ने धोनी के हाथों स्टम्पिंग कराकर 21 रन पर पवेलियन भेज दिया। यह कुलदीप यादव का पहला वन-डे विकेट रहा। शाई हॉप ने एक छोर पर टिककर खेलते हुए 81 रन बनाए।

चेज ने 33 और नर्स ने 19 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन उनकी टीम 105 रन भारत के स्कोर से पीछे रह गई और हार गई। इस तरह भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली।

कप्तान विराट कोहली ने आक्रामक रुख अपनाकर इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी की फॉर्म यहां भी जारी रखी और 66 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 87 रनों की पारी खेलने के बाद जोसेफ की गेंद पर नर्स को कैच थमाकर चले गए।

धोनी और केदार जाधव 13-13 रनों पर नाबाद रहे और इस तरह इंडीज को 311 रनों का लक्ष्य मिला। जोसेफ को और होल्डर, नर्स, बिशू को 1-1 विकेट मिला।

और पढ़ेंः श्रीदेवी के साथ काम करना सपना सच होने से कही ज्यादा: नवाजुद्दीन सिद्दीकी