IND vs WI: चोट को लेकर विराट कोहली का बड़ा खुलासा, क्या टेस्ट से पहले होंगे फिट?

News State Bureau  |   Updated On : August 16, 2019 08:15:36 AM
चोट को लेकर विराट कोहली का बड़ा खुलासा, क्या टेस्ट से पहले होंगे फिट?

चोट को लेकर विराट कोहली का बड़ा खुलासा, क्या टेस्ट से पहले होंगे फिट? (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (नाबाद 114) और श्रेयस अय्यर (65) की पारियों के दम पर भारत ने बारिश से बाधित तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज (West indies) को छह विकेट से मात दे तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी चोट को लेकर खुलासा किया और बताया कि वह चोटिल नहीं हुए हैं. गौरतलब है कि वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में विराट विराट कोहली (Virat Kohli) को अंगूठे पर गेंद आकर लगी थी.

दरअसल मामला 27वें ओवर का है जब वेस्टइंडीज (West indies) की ओर से दिए गए 255 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) तेज गेंदबाज केमार रोच का सामना कर रहे थे. तभी केमार रोच की एक गेंद बाउंसर हुई और सीधे भारतीय कप्तान के अंगूठे से जा लगी.

और पढ़ें: Ashes 2019: पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने की स्टीव बकनर की बराबरी, बनाया यह रिकॉर्ड

इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) को साफ दर्द में देखा जा सकता था. अंगूठे में गेंद लगने से  विराट कोहली (Virat Kohli) काफी दर्द में थे जिसके चलते टीम के फिजियो को भी मैदान पर आना पड़ा.

मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'मै नहीं समझता हूं कि मुझे फ्रैक्चर हुआ है क्योंकि अगर ऐसा होता तो मैं अपनी बल्लेबाजी जारी नहीं रख पाता. बस मेरा नाखून थोड़ा कट गया.'

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'सौभाग्य से यह टूटा नहीं है. जब मुझे चोट लगी थी तब मुझे लगा था कि यह बहुत बुरा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मुझे गहरी चोट नहीं लगी है इसलिए मैं पहले टेस्ट के लिए ठीक हो जाऊंगा.'

और पढ़ें: विदेशों में लीग खेलने को लेकर COA का बड़ा बयान, कहा- युवराज सिंह अपवाद, किसी और को नहीं मिलेगी NOC

भारत को मुकाबले में छह विकेट से जीत मिली. विराट कोहली (Virat Kohli) को नाबाद 114 रनों की पारी खेलने के बाद मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. विराट कोहली (Virat Kohli) का यह इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक है. उन्होंने पहले मैच में भी शतक जमाया था.

बारिश के कारण मैच 35 ओवर प्रति पारी कर दिया गया था. विंडीज ने 35 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए. भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 255 रनों का लक्ष्य मिला. इस लक्ष्य को भारत ने 32.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और दूसरे मैच में भारत को जीत मिली थी.

First Published: Aug 16, 2019 08:15:36 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो