INDvsWI: विराट कोहली ने तोड़ा जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें

News State Bureau  |   Updated On : August 12, 2019 06:38:59 AM
कोहली ने तोड़ा जावेद मियांदाद का 'विराट' रिकॉर्ड, पहले बल्लेबाज बनें

कोहली ने तोड़ा जावेद मियांदाद का 'विराट' रिकॉर्ड, पहले बल्लेबाज बनें (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश के कारण रद्द रहा था. भारतीय टीम ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है. हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में शिखर धवन (2) के रूप में पहला विकेट खो दिया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रोहित शर्मा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पारी के दौरान 19 रन बनाते ही पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के जावेद मियांदाद के नाम था जिन्होंने अपने करियर के दौरान वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ 1930 रन बनाए थे. इसे तोड़ते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) अब वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

और पढ़ें: 300 वनडे मैच खेलने वाले वेस्ट इंडीज के पहले क्रिकेटर बने क्रिस गेल, नाम हुआ यह बड़ा रिकॉर्ड

अपनी पारी के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे करियर का 55वां अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ सबसे ज्यादा चौके लगाने के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया. विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ पारी का चौथा चौका लगाते ही 200 चौके पूरे कर लिए और ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए.

50 रन की पारी के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) 7 चौके लगा चुके थे. इस लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ 152 चौके लगाए हैं.

और पढ़ें: बल्लेबाजी क्रम को लेकर श्रेयस अय्यर का बड़ा ऐलान, कही यह बड़ी बात

टॉप 5 बल्लेबाज की बात करें तो पहले 4 भारतीय खिलाड़ी ही हैं, राहुल द्रविड़ 127 चौकों के साथ तीसरे और सौरव गांगुली 125 चौकों के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं. इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर पाकिस्तान के रमीज राजा काबिज हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ 120 चौके लगाए हैं.

First Published: Aug 11, 2019 08:35:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो