IND vs WI: खराब अंपायरिंग का शिकार हुए मयंक अग्रवाल, फिर उठा विवाद

News State Bureau  |   Updated On : August 31, 2019 06:01:13 PM
IND vs WI: खराब अंपायरिंग का शिकार हुए मयंक अग्रवाल, फिर उठा विवाद

IND vs WI: खराब अंपायरिंग का शिकार हुए मयंक अग्रवाल, फिर उठा विवाद (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हाल के दिनों में क्रिकेट की दुनिया में अंपायरिंग के स्तर को लेकर लगातार एक बहस छिड़ी हुई है. विश्व कप (World Cup) के फाइनल में हुए विवादित फैसलों से लेकर एशेज और भारत-वेस्टइंडीज (West indies) के बीच जारी टेस्ट सीरीज में ऑन फील्ड अंपायरों के खराब फैसलों ने इस बहस को और तेज कर दिया है. इन फैसलों को देखते हुए पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों ने अंपायरिंग की खराब गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाए हैं और इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कार्रवाई करने की मांग की है.

भारत और वेस्टइंडीज (West indies) के बीच जमैका में हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अंपायरिंग के ऐसे ही एक खराब फैसले ने इन विवादों को फिर से ताजा कर दिया है. दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन जब भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) बल्लेबाजी कर रहे थे तभी केमार रोच ने एक छोटी सी अपील की, जिस पर अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को आउट दे दिया. खुद केमार रोच को भी अंपायर के इस फैसले पर आश्चर्य हुआ. हालांकि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने फैसले पर हैरानी जताते हुए तुरंत तीसरे अंपायर का रुख किया.

और पढ़ें: पोलार्ड ने बांधे हार्दिक पांड्या की तारीफों के पुल, बताया भारतीय टीम का रॉकस्टार

DRS लेने के बाद जब रिप्ले देखा गया तो यह साफ था कि गेंद और बल्ले के बीच काफी अंतर था और बावजूद इसके अंपायर ने आउट दिया. तीसरे अंपायर ने फैसले को पलट दिया और इसके बाद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने तीसरा टेस्ट अर्धशतक लगाते हुए 55 रनों की पारी खेली.

पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कहा कि वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद पांच विकेट पर 264 तक पहुंचने के बाद भारतीय टीम अच्छी स्थिति में है.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कहा, ‘परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण थी. मुझे लगा कि पहले सत्र में गेंद थोड़ी ज्यादा मूव कर रही थी. केमार रोच और (जेसन) होल्डर ने अच्छी गेंदबाजी की. यह आसान नहीं था क्योंकि पिच में काफी नमी थी.’

और पढ़ें: IND vs WI: डेब्यू मैच में ही रहकीम कॉर्नवाल ने रचा इतिहास, नाम किया यह खास रिकॉर्ड

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कहा, ‘हम अच्छी स्थिति में हैं. ऐसी पिच पर सिर्फ पांच विकेट गंवाना हमारी टीम की ओर से अच्छा प्रयास था.’

First Published: Aug 31, 2019 06:01:13 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो