logo-image

वानखेड़े पर वेस्‍टइंडीज को यह खिलाड़ी जिता सकता है सीरीज, जानें कौन है वह

वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस (Coach Phil Simmons) ने मंगलवार को कहा कि भारत के खिलाफ निर्णायक तीसरे टी20 मैच में उनके कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का अनुभव काफी काम आएगा जो वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल (IPL) के काफी मैच खेल चुके हैं.

Updated on: 10 Dec 2019, 02:43 PM

मुंबई:

India vs West Indies T20 Series : वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस (Coach Phil Simmons) ने मंगलवार को कहा कि भारत के खिलाफ निर्णायक तीसरे टी20 मैच में उनके कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का अनुभव काफी काम आएगा जो वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में आईपीएल (IPL) के काफी मैच खेल चुके हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल (IPL) टीम का हिस्सा रहे पोलार्ड ने यहां काफी आईपीएल खेला है. सिमंस ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, कीरोन पोलार्ड ने इस मैदान पर काफी क्रिकेट खेली है, दूसरों ने उतना नहीं खेला. मुझे लगता है कि पोलार्ड का अनुभव काफी काम आएगा, जो करीब दस साल से यहां खेल रहा है. उन्होंने कहा, उसे यहां के हालात की अच्छी जानकारी है जिससे गेंदबाजों को मदद मिलेगी. इस प्रारूप में टीम में कई युवा है जिनके लिए उसका अनुभव काफी उपयोगी साबित होगा. दोनों टीमों ने सीरीज में कई कैच टपकाए हैं. सिमंस ने कहा कि क्षेत्ररक्षण में ढिलाई कतई नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा, कैच छोड़ने पर मैच नहीं जीते जाते. मुझे बहाने पसंद नहीं हैं. आपने कैच छोड़ा है तो यह आपकी गलती है. आप लाइट्स को कारण नहीं बता सकते.

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या बोले, खुद के और टीम के साथ न्याय नहीं कर पा रहा था

कीरोन पोलार्ड को वनडे टीम में जैसन होल्डर की जगह और टी20 टीम में कार्लोस ब्रेथवेट की जगह कप्तान बनाया गया है. सिमंस ने कहा कि वह दोनों भूमिकाएं बखूबी निभा रहे हैं. उन्होंने कहा, जब मैं पहले कोच था, तब जैसन कई मैचों में नहीं था. कीरोन अपने खिलाड़ियों का काफी समर्थन करता है. वह उन्हें बताता है कि उनसे क्या अपेक्षाएं हैं. सभी को पता है कि वह टीम के लिए अपना सब कुछ दे सकता है. वेस्टइंडीज ने 2016 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को इसी मैदान पर हराया था, लेकिन कोच ने कहा कि वह बीती बात हो चुकी है. उन्होंने कहा, उसके बाद काफी कुछ हो चुका है. लेकिन हमारी टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है, क्योंकि दोनों मैचों में प्रदर्शन अच्छा रहा. टीम की तैयारियों और प्रदर्शन से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है.