BREAKING NEWS
  • पहले शिवसेना-NCP-कांग्रेस में निकाह होने दीजिए, बाद में सोचेंगे कि बेटा होगा या बेटी, बोले असदुद्दीन ओवैसी- Read More »

IND vs WI: रोहित शर्मा, सुरेश रैना को पीछे छोड़ विराट कोहली बन सकते हैं टी20 किंग, देखें रिकॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : August 03, 2019 04:41:16 PM
रोहित शर्मा, सुरेश रैना को पीछे छोड़ विराट कोहली बन सकते हैं टी20 किंग

रोहित शर्मा, सुरेश रैना को पीछे छोड़ विराट कोहली बन सकते हैं टी20 किंग (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत और वेस्टइंडीज (West Indies) की टीमें शनिवार को यहां के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम अमेरिकी धरती पर पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेलेगी. यह सीरीज अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की तैयारियों का पहला चरण साबित होगी. आज के मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम है जिन्होंने 94 मैचों में 32.37 की औसत से 2331 रन बनाए हैं.

वहीं इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने 67 मैचों में 50.28 की औसत से 2263 रन बनाए हैं. अगर आज के मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) 10 रन बना लेते हैं तो वह मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को पीछे छोड़ कर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे. इतना ही नहीं अगर वो 58 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएगें.

और पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर केएल राहुल रच सकते हैं बड़ा इतिहास, तोड़ सकते हैं बाबर आजम का रिकॉर्ड

इस दौरान विराट कोहली (Virat kohli) के पास मिस्टर टी20 के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) का भी रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. वह टी20 प्रारूप के सभी मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना (Suresh Raina) से 23 रन पीछे हैं.

अगर विराट कोहली (Virat kohli) ऐसा कर लेते हैं तो टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन जाएगें. इस वक्त विराट कोहली (Virat kohli) 303 टी20 मैचों में 8369 रन बना कर सुरेश रैना (Suresh Raina) से 23 रन पीछे हैं.

और पढ़ें:  IND vs WI: विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी, देखें Head to Head रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर जाने से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने कहा था कि 2020 और 2021 में होने वाले वर्ल्ड टी-20 ने यह सुनिश्चित किया कि खिलाड़ियों के पास खेलने के लिए हमेशा कुछ न कुछ हो. इसलिए तीन मैचों की सीरीज में युवा खिलाड़ियों को भी अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा.

First Published: Aug 03, 2019 04:36:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो