logo-image

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के स्थलों की अदला-बदली, देखें क्‍या हुआ बदलाव

बीसीसीआई ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जानी वाली तीन मैचों की T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले और आखिरी मैच के स्थलों में अदला बदली की है.

Updated on: 22 Nov 2019, 08:20 PM

New Delhi:

बीसीसीआई ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जानी वाली तीन मैचों की T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले और आखिरी मैच के स्थलों में अदला बदली की है. अब सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर को हैदराबाद, जबकि आखिरी मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा. पहले सीरीज का शुरुआती मुकाबला मुंबई में छह दिसंबर को खेला जाना था, लेकिन उसी दिन बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी और संविधान के निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस भी है. इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता व्यक्त की थी. इस दिन लाखों की संख्या में अंबेडकर के समर्थक शहर के दादर स्थित चैत्यभूमि स्मारक आते हैं. 

यह भी पढ़ें ः Flash Back : राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण बल्लेबाजी कर रहे थे तब ड्रेसिंग रूम में कोई हिला तक नहीं

बीसीसीआई के अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, बीसीसीआई मुंबई छह दिसंबर और हैदराबाद 11 दिसंबर में खेले जाने वाले मैचों के स्थल में अदला-बदली करने को तैयार हो गया है. हमने हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन की सहमति मिलने के बाद ऐसा किया है. एक अन्य सूत्र ने कहा कि एचसीए के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन ने इस अदला बदली में अहम भूमिका निभाई, नहीं तो इस मैच का आयोजन मुंबई से छिन सकता था.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : विराट कोहली ने किया कमाल, ऐसा करने वाले एशिया के पहले कप्‍तान

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच 6 दिसंबर से सीरीज शुरू हो रही है. अब पहला मुकाबला हैदराबाद में होगा. इसके तहत 3 T-20 और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे. तिरुवनंतपुरम में 8 दिसंबर को होगा मुंबई में 11 दिसंबर में बाकी बचा हुआ आखिरी मैच खेला जाएगा. 3 वनडे मैचों की शुरुआत चेन्नई में 15 दिसंबर को मैच से होगी. इसके बाद विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में आखिरी 2 वनडे होंगे. इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN Test: मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा सस्ते में निपटे, भारत को नहीं मिली ठोस शुरुआत

टी-20 के लिए ये रही भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्‍तान)
रोहित शर्मा (उपकप्‍तान)
शिखर धवन
केएल राहुल
श्रेयस अय्यर
मनीष पांडे
ऋषभ पंत
शिवम दुबे
वाशिंगटन सुंदर
रविंद्र जड़ेजा
युजवेंद्र चहल
कुलदीप यादव
दीपक चाहर
मोहम्मद शमी

(इनपुट पीटीआई)