logo-image

जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को दिया हैट्रिक का श्रेय, जानें क्या है कारण

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ सबीना पार्क मैदान पर 9वें ओवर में तीन गेंदों पर तीन बल्लेबाजों को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

Updated on: 01 Sep 2019, 03:06 PM

नई दिल्ली:

भारत और वेस्टइंडीज (West indies) के बीच सबीना पार्क पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन से क्रिकेट इतिहास के सुनहरे पन्नों में अपना दर्ज करा लिया. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ सबीना पार्क मैदान पर 9वें ओवर में तीन गेंदों पर तीन बल्लेबाजों को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

मैच के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से बीसीसीआई टीवी पर बात की और बताया कि इस हैट्रिक के पीछे किसका हाथ था.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से हैट्रिक लेने के बाद उनके विचार को लेकर सवाल किया जिस पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जवाब देते हुए कहा,' मैं आश्वस्त नहीं था कि वो विकेट है या नहीं, मुझे लगा कि शायद गेंद बल्ले को लगकर गई है इसलिए मैनें ज्यादा अपील भी नहीं कि लेकिन DRS लेने के बाद यह साफ हो गया और मुझे हैट्रिक मिली.'

और पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक ले जसप्रीत बुमराह ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, देखें आंकड़े

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में मेरी इस हैट्रिक के पीछे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा हाथ है, क्योंकि रिव्यू लेने का फैसला उनका था.

गौरतलब है कि ओवर की चौथी गेंद रोस्टन चेज के पैड पर जाकर लगी, लेकिन अंपायर ने कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी और बुमराह को भी विश्वास नहीं था कि गेंद बैट से पहले पैड पर लगी है. लेकिन, यहां कप्तान कोहली के मन में कुछ और ही चल रहा था. उन्होंने बुमराह की सोच से आगे जाकर DRS लेने का फैसला किया, जिसके बाद अंपायर को नॉट आउट वाला फैसला बदलना पड़ा, क्योंकि गेंद बैट से पहले पैड पर लगी थी और वह लेग स्टंप पर लगते दिख रही थी.

और पढ़ें: IND vs WI: जेसन होल्डर ने टेस्ट में पूरा किया विकेटों का शतक, गैरी सोबर्स समेत कई महान खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

इससे पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ओवर की दूसरी गेंद पर डैरेन ब्रावो (4) को केएल राहुल के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा. शरीर से दूर जा रही गेंद को खेलने की कोशिश में ब्रावो के बल्ले का किनारा लेकर गेंद स्लिप में खड़े केएल राहुल के पास पहुंची और उन्होंने उसे लपकने में कोई गलती नहीं की. वहीं ओवर की तीसरी गेंद पर शमर ब्रूक्स को बुमराह ने LBW कर वापस पवेलियन भेजा.