logo-image

रहाणे-विहारी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, टीम इंडिया की जीत पर दी खास बधाई

नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने वाले हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

Updated on: 04 Sep 2019, 06:27 AM

नई दिल्ली:

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की तारीफ करते हुए कहा है कि इन दोनों बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ टेस्ट मैचों में जो परिपक्वता दिखाई वो टीम के लिए बहुत अच्छी है. भारत ने वेस्टइंडीज (West indies) को उसके घर में टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी थी. इस जीत में इन दोनों बल्लेबाजों का भूमिक काफी अहम रही थी. नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने वाले हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने पूरी सीरीज में 289 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं. उनके बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का नंबर हैं जिनके नाम 271 रन दर्ज हैं.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला शतक पूरा किया है. साथ ही अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को फॉर्म में वापसी करते हुए देख अच्छा लगा. इन दोनों ने जिस परिपक्वता और धैर्य के साथ बल्लेबाजी की वह भारतीय टीम के लिए अच्छी बात है.’ 46 साल के सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने टीम की जीत पर बधाई भी दी है.

और पढ़ें: मोहम्मद शमी के वारंट पर बोली पत्नी हसीन जहान, जब आसाराम-राम रहीम नहीं बचे तो वो क्या चीज

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने लिखा, ‘शानदार जीत पर भारत को बधाई. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को देखना आनंददायक रहा. उनकी हैट्रिक लाजवाब थी और टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने जिस तरह का सुधार किया है वो शानदार है.’

और पढ़ें: Viral Video: जब शिखर धवन ने बजाई बांसुरी, लोगों ने पूछा- कौन है यह शख्स

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट में 6 विकेट लिए थे और जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट में उन्होंने सात विकेट अपने नाम किए.